नेपाल सीमा: यूपी से बिहार तक एलर्ट, पुलिस और बार्डर फोर्स सतर्क, जानिए पीएफआई के सदस्यों की घुसपैठ को लेकर खुफिया एजेंसियों ने क्या किया इशारा, देखें यह खबर…

न्यूज टुडे नेटवर्क। घुसपैठ की संभवनाओं और खुफिया एजेंसियों के इशारे के बाद बिहार से यूपी तक नेपाल सीमा पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। पुलिस और सुरक्षा बलों को पूरी तरह से एलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। नेपाल के रास्ते यूपी में पीएफआई के सदस्यों की संभावित घुसपैठ हो सकती है।
 | 
नेपाल सीमा: यूपी से बिहार तक एलर्ट, पुलिस और बार्डर फोर्स सतर्क, जानिए पीएफआई के सदस्यों  की घुसपैठ को लेकर खुफिया एजेंसियों ने क्या किया इशारा, देखें यह खबर…

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। घुसपैठ की संभवनाओं और खुफिया एजेंसियों के इशारे के बाद बिहार से यूपी तक नेपाल सीमा पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। पुलिस और सुरक्षा बलों को पूरी तरह से एलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। नेपाल के रास्‍ते यूपी में पीएफआई के सदस्‍यों की संभावित घुसपैठ हो सकती है। खुफिया एजेंसियों की घुसपैठ की संभावनाओं के साथ यूपी पुलिस को यह इनपुट दिया है। यूपी पुलिस के साथ साथ केन्‍द्रीय सशस्‍त्र बलों से भी खुफिया एजेंसियों ने यह जानकारी साझा की है।

खुफिया तंत्र की चेतावनी के बाद भारत नेपाल सीमा पर गश्‍त और चौकसी बढ़ा दी गई है। इलाकाई पुलिस और एसएसबी के जवान मिलकर संयुक्‍त पैट्रोलिंग कर रहे हैं। रात को भी गश्‍त करने के इलाके बढ़ा दिए गए हैं। दरअसल यूपी के महाराजगंज, बहराइच, सिद्धार्थनगर और पीलीभीत जिले से नेपाल की सीमा सटी हुई है। इन्‍हीं रास्‍तों से नेपाल से यूपी में दाखिल हुआ जा सकता है।

बता दें कि नेपाल सीमा से सटे यूपी के सभी जिले घने जंगलों से सटे हुए हैं साथ ही नदियों के किनारों पर लगे दूर दूर तक जंगल क्षेत्र हैं। इन इलाकों में भारत नेपाल सीमा पर एसएसबी तैनात है। गौरतलब है कि यूपी के पीलीभीत जिले के सुदूरवर्ती इलाकों से नेपाल की सीमा बिलकुल सटी हुई है। पीलीभीत के पास ही लखीमपुर पलिया से भी नेपाल सटा है। साथ ही पीलीभीत के पास उत्‍तराखण्‍ड के बनबसा टनकपुर से भी नेपाल से सीधे आवागमन होता है। इन सभी स्‍थानों पर सीमा पर एसएसबी तैनात है।

खुफिया एजेंसियों ने इशारा दिया है कि नापाक मंसूबों के साथ पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के 12 सदस्य नेपाल बॉर्डर से उत्तर प्रदेश में घुसपैठ करने की फिराक में है। यूपी पुलिस और नेपाल बाडर्र पर तैनात सीमा पुलिस के साथ साझा किया है। इसके बाद पीलीभीत से लेकर बिहार बॉर्डर तक नेपाल से जुड़े जिलों में पुलिस अलर्ट मोड पर है। खुफिया एजेंसियों ने आशंका जताई है कि पीएफआई के 12 सदस्य सीरिया से ट्रेनिंग लेकर किसी खास मकसद से घुसपैठ करने वाले हैं। यह भी आशंका है कि ये सभी सिद्धार्थनगर जिले की सीमा से भारतीय सीमा में दाखिल हो सकते हैं।