नहीं रूक रहीं हर्ष फायरिंग की घटनाएं, यूपी के सीतापुर में गोली लगने से युवक घायल, आरोपी गिरफ़्तार

न्यूज टुडे नेटवर्क। सार्वजनिक समारोहों में हर्ष फायरिंग की घटनाओं पर प्रदेश सरकार की रोक के बावजूद भी हर्ष फायरिंग की घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही हैं। गौरतलब है कि शादी समारोहों व अन्य सार्वजनिक समारोहों में सरकार की ओर से हर्ष फायरिंग पर कड़ी रोक लगाई गई है। ताजा मामला यूपी के
 | 
नहीं रूक रहीं हर्ष फायरिंग की घटनाएं, यूपी के सीतापुर में गोली लगने से युवक घायल, आरोपी गिरफ़्तार

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। सार्वजनिक समारोहों में हर्ष फायरिंग की घटनाओं पर प्रदेश सरकार की रोक के बावजूद भी हर्ष फायरिंग की घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही हैं। गौरतलब है कि शादी समारोहों व अन्‍य सार्वजनिक समारोहों में  सरकार की ओर से हर्ष फायरिंग पर कड़ी रोक लगाई गई है।

ताजा मामला यूपी के सीतापुर जिले का है जहां हर्ष फायरिंग के दौरान एक युवक को गोली लग गई। युवक को लखनऊ ट्रामा सेण्टर में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत गंभीर बनी है। घायल युवक के चाचा की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त तमंचा बरामद करने की कार्रवाई पुलिस ने की है। कार्यक्रम में शामिल कुछ लोगों के बयान भी दर्ज हुए हैं।

घटना महोली कोतवाली क्षेत्र के सिंघौड़ा गांव की है। गावं में ही बुधवार रात तिलक समारोह का आयोजन था। संजय सिंह के घर उसके चचेरे भाई का तिलकोत्सव था। कार्यक्रम में काफी लोग शामिल थे। बुधवार देर रात हर्ष फायरिंग हुई और एक गोली इमलिया सुल्तानपुर के रोजहा निवासी राजू सिंह को लग गई। गंभीर अवस्था में उसे पहले जिला अस्पताल और फिर लखनऊ ट्रामा सेण्टर ले जाया गया। जहां युवक की हालत अभी भी गंभीर बनी है।

घटना की सूचना मिलने पर देर रात ही सीओ सदर अभिषेक प्रताप और कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों से पूछताछ की। कुछ लोगों के बयान भी दर्ज हुए। सीओ सदर ने बताया कि युवक के चाचा सुरेश पाल सिंह की तहरीर पर सदरपुर निवासी रवि सिंह के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया। तलाश के बाद आरोपी को गिरफ्तारी कर लिया गया है। आरोपी के कब्जे से हर्ष फायरिंग में प्रयुक्त तमंचा बरामद हुआ है। आरोपी को जेल भजा जा रहा है।