नहीं थमेगा किसान आंदोलन, सरकार सुधार तो किसान बिल वापसी पर अड़े

न्यूज टुडे नेटवर्क। नए कृषि कानून पर बवाल थमता नजर नहीं आ रही है। कई दौर की वार्ता के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकला है। किसान प्रदर्शन पर डटे हुए हैं। आंदोलन के कारण दिल्ली का यातायात बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। गुरूवार की बातचीत में साफ हो गया था कि अभी आंदोलन
 | 
नहीं थमेगा किसान आंदोलन, सरकार सुधार तो किसान बिल वापसी पर अड़े

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। नए कृषि कानून पर बवाल थमता नजर नहीं आ रही है। कई दौर की वार्ता के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकला है। किसान प्रदर्शन पर डटे हुए हैं। आंदोलन के कारण दिल्‍ली का यातायात बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। गुरूवार की बातचीत में साफ हो गया था कि अभी आंदोलन खत्‍म होने के कोई आसार नहीं हैं। किसान विधेयकों की वापसी पर अड़े हैं और सरकार कृषि बिल में सुधारों को लागू करना चाहती है। चौथे दौर की वार्ता में भी कोई नतीजा नहीं निकलने पर अब नए सिरे से कल पांच दिसंबर को फिर वार्ता होगी।

क्रांतिकारी किसान यूनियन के लीडर ने कहा कि केंद्र कानूनों में कुछ सुधार पर राजी है, पर हम नहीं। हमने उन्हें बता दिया है कि पूरे कानूनों में ही खामी है। हम कल होने वाली मीटिंग से पहले आज आपस में बातचीत करेंगे और अपनी रणनीति तैयार करेंगे। संगठनों के बीच बैठक हो रही है।

इस बीच, अवॉर्ड वापसी का सिलसिला दूसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहा। लेखक डॉ. मोहनजीत, चिंतक डॉ. जसविंदर और पत्रकार स्वराजबीर ने अपने साहित्य अकादमी अवॉर्ड लौटा दिए हैं। गुरुवार को पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने अपना पद्मविभूषण अवॉर्ड लौटा दिया था। उनके अलावा राज्यसभा सांसद सुखदेव सिंह ढींढसा ने अपना पद्मश्री वापस करने का ऐलान किया था।