नक्सलियों के बाद अब आतंकियों को सबक सिखाएंगी CRPF की पहली IG महिला

जम्मू कश्मीर देश का सबसे ज्यादा आतंक प्रभावित (terrorist affected) इलाका है। आतंकियों को सबक सिखाने के लिए पहली बार किसी महिला आईपीएस अधिकारी की नियुक्ति होने जा रही है। 1996 बैच के तेलंगाना कैडर की आईपीएस अधिकारी चारू सिन्हा (IPS officer Charu Sinha) अब सीआरपीएफ के IG के रूप में श्रीनगर सेक्टर की कमान
 | 
नक्सलियों के बाद अब आतंकियों को सबक सिखाएंगी CRPF की पहली IG महिला

जम्मू कश्मीर देश का सबसे ज्यादा आतंक प्रभावित (terrorist affected) इलाका है। आतंकियों को सबक सिखाने के लिए पहली बार किसी महिला आईपीएस अधिकारी की नियुक्ति होने जा रही है। 1996 बैच के तेलंगाना कैडर की आईपीएस अधिकारी चारू सिन्हा (IPS officer Charu Sinha) अब सीआरपीएफ के IG के रूप में श्रीनगर सेक्टर की कमान संभालेंगी।
नक्सलियों के बाद अब आतंकियों को सबक सिखाएंगी CRPF की पहली IG महिला
चारु सिन्हा के लिए यह पहली बार नहीं है जब उन्हें कठिन काम सौंपा गया हो। इससे पहले भी वह बिहार सेक्टर में सीआरपीएफ (CRPF) की आईजी के रूप में काम कर चुकी हैं और नक्सलियों से निपट चुकी हैं। अब उन्हें श्रीनगर सेक्टर (Srinagar sector) के आईजी के रूप में नियुक्त किया गया है।

सीआरपीएफ ने बताया कि श्रीनगर सेक्टर में जम्मू-कश्मीर के तीन जिले बडगाम, गांदरबल और श्रीनगर और केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख आता है। इस सेक्टर में 2 रेंज, 22 कार्यकारी यूनिट और तीन महिला कंपनी आती हैं। इसके अलावा श्रीनगर सेक्टर का ग्रुप सेंटर-श्रीनगर पर प्रशासनिक कंट्रोल भी है। इन इलाकों में होने वाले सभी ऑपेशन में चारू सिन्हा हेड करेंगी।
                    http://www.narayan98.co.in/
नक्सलियों के बाद अब आतंकियों को सबक सिखाएंगी CRPF की पहली IG महिला                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8