देहरादून- राज्यपाल बोली सफलता का रास्ता माँ और पिता के आशीर्वाद से मिलता है

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने गुरूवार को राजभवन में आयुर्वेद चिकित्सक डा0 इंदिरा अग्रवाल की माँ श्रीमती कमला तथा उनकी सास श्रीमती संतोष को राजभवन आमंत्रित कर सम्मानित किया। राज्यपाल श्रीमती मौर्य को अपने विवाह की 25 वी वर्षगांठ पर आमंत्रित करने पहुंची राजभवन में नियुक्त आयुर्वेद चिकित्सालय डा0 इंदिरा अग्रवाल उस समय आश्चर्यचकित रह
 | 
देहरादून- राज्यपाल बोली सफलता का रास्ता माँ और पिता के आशीर्वाद से मिलता है

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने गुरूवार को राजभवन में आयुर्वेद चिकित्सक डा0 इंदिरा अग्रवाल की माँ श्रीमती कमला तथा उनकी सास श्रीमती संतोष को राजभवन आमंत्रित कर सम्मानित किया। राज्यपाल श्रीमती मौर्य को अपने विवाह की 25 वी वर्षगांठ पर आमंत्रित करने पहुंची राजभवन में नियुक्त आयुर्वेद चिकित्सालय डा0 इंदिरा अग्रवाल उस समय आश्चर्यचकित रह गयीं जब राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने उन्हें इस अवसर पर उनकी माँ और उनकी सास से मिलने की इच्छा व्यक्त की। राज्यपाल के निमंत्रण पर डाॅ अग्रवाल की माँ, सास और अन्य परिजन राजभवन पहुँचे।
इस अवसर पर राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने कहा कि वर्तमान पीढ़ी को अपने माता-पिता के त्याग एवं समर्पण को सदैव याद रखना चाहिये। व्यक्ति की सफलता के पीछे उसके माता-पिता का परिश्रम और त्याग छुपा होता है। आधुनिक पीढ़ी में संयुक्त परिवारों की जगह एकल परिवार आते जा रहे हैं और अच्छे-अच्छे घरों में भी बड़े बुजुर्ग अपने बच्चों से अलग जीवन व्यतीत करने को मजबूर है। राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने कहा कि लोगों को अपने जीवन के हर सुअवसर पर अपने माता-पिता को सदैव साथ रखना चाहिये। यदि किसी कारण वश लोग अपने माता-पिता के साथ न रह पा रहे हों तो भी उनकी समुचित देख रेख करना, समय-समय पर उनके साथ जाकर कुछ दिन व्यतीत करना, उनको आर्थिक रूप से सम्पन्न रखना बच्चों की जिम्मेदारी होनी चाहिये।
राज्यपाल ने कहा कि जब डा इंदिरा उनके पास सामाजिक शिष्टाचार वश विवाह की वर्षगांठ कार्यक्रम का निमंत्रण लेकर आई तो उनके मन में यह विचार आया कि इस महत्वपूर्ण अवसर पर उनके माता-पिता को सम्मानित करना चाहिए। बच्चों की सुख समृद्धि से उनके माता-पिता को सबसे अधिक खुशी होती है।
इस अवसर पर डाॅ अग्रवाल के पति डाॅ सुनील अग्रवाल एवं अन्य परिजन भी उपस्थित थे।