देश में प्राइवेट ट्रेन चलाने की कवायद हुई तेज, इन कंपनियों ने दिखाई दिलचस्पी

देश में प्राइवेट ट्रेन (Private Train) चलाने की कवायद तेज होती जा रही है। भारतीय रेलवे (Indian Railway) में प्राइवेट ट्रेन चलाने के लिए बुधवार को दूसरी प्री एप्लीकेशन कॉन्फ्रेंस (Pre-application conference) की। जिसमें 23 कंपनियों ने हिस्सा लिया। प्राइवेट ट्रेनों के परिचालन में बॉम्बार्डियर, एल्सटॉम, सीमेंस और जीएमआर सहित 23 कंपनियों ने दिलचस्पी दिखाई
 | 
देश में प्राइवेट ट्रेन चलाने की कवायद हुई तेज, इन कंपनियों ने दिखाई दिलचस्पी

देश में प्राइवेट ट्रेन (Private Train) चलाने की कवायद तेज होती जा रही है। भारतीय रेलवे (Indian Railway) में प्राइवेट ट्रेन चलाने के लिए बुधवार को दूसरी प्री एप्लीकेशन कॉन्फ्रेंस (Pre-application conference) की। जिसमें 23 कंपनियों ने हिस्सा लिया। प्राइवेट ट्रेनों के परिचालन में बॉम्बार्डियर, एल्सटॉम, सीमेंस और जीएमआर सहित 23 कंपनियों ने दिलचस्पी दिखाई है बुधवार को भारतीय रेलवे ने इसकी जानकारी दी है।
देश में प्राइवेट ट्रेन चलाने की कवायद हुई तेज, इन कंपनियों ने दिखाई दिलचस्पीभारतीय रेलवे ने 151 आधुनिक रेलगाड़ी के माध्यम से 109 मार्गो पर यात्री सेवा के परिचालन में प्राइवेट पार्टनरशिप (Private Partnership) के लिए अनुरोध आमंत्रित किए हैं। यह नई ट्रेनें  पहले से चल रही ट्रेनों के अतिरिक्त होंगी। देश में प्राइवेट ट्रेनें मार्च 2023 से चलेंगी। इसके लिए टेंडर (Tender) मार्च 2021 तक फाइनल कर लिए जाएंगे। ज्यादातर प्राइवेट ट्रेनें मेक इन इन्डिया (Make in India) के तहत भारत में बनाई जाएंगी।

http://www.narayan98.co.in/

देश में प्राइवेट ट्रेन चलाने की कवायद हुई तेज, इन कंपनियों ने दिखाई दिलचस्पी

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

रेलवे ने बताया है कि इन कंपनियों (Companies) ने आवेदन प्रक्रिया से पूर्व बुधवार को इस संबंध में हुई बैठक में हिस्सा लिया था। 12 क्लस्टर में प्राइवेट ट्रेनों के संचालन को लेकर हुई इस बैठक में बीईएमएल, आईआरसीटीसी, भेल, सीएएफ, मेधा ग्रुप, स्टरलाइट भारत फोर्ज, जेकेबी इंफ्रास्ट्रक्चर और तीतागढ़ वैगंस लिमिटेड भी शामिल हुई है।