देश में आज सड़कों पर उतरेंगे किसान, किया कृषि बिल के खिलाफ भारत बंद का ऐलान

संसद (Parliament) में पास हुए कृषि बिल (Agricultural Bill) से जुड़े तीन विधेयकों के खिलाफ आज किसानों ने भारत बंद का ऐलान किया है। कृषि दलों के खिलाफ किसान संगठन (Farmers Organization) ने आज यानी शुक्रवार को भारत बंद का ऐलान किया है और विरोध के लिए अब किसान (Former) सड़क पर उतरेंगे। किसानों ने
 | 
देश में आज सड़कों पर उतरेंगे किसान, किया कृषि बिल के खिलाफ भारत बंद का ऐलान

संसद (Parliament) में पास हुए कृषि बिल (Agricultural Bill) से जुड़े तीन विधेयकों के खिलाफ आज किसानों ने भारत बंद का ऐलान किया है। कृषि दलों के खिलाफ किसान संगठन (Farmers Organization) ने आज यानी शुक्रवार को भारत बंद का ऐलान किया है और विरोध के लिए अब किसान (Former) सड़क पर उतरेंगे। किसानों ने इस भारत बंद में पंजाब, हरियाणा, यूपी, महाराष्ट्र समेत देश के अन्य राज्यों के किसान भी शामिल होने जा रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन (Indian Farmer’s Union) समेत विभिन्न यूनियनों ने ऐलान किया है कि इस बिल के खिलाफ वे आज चक्का जाम करेंगे।

देश में आज सड़कों पर उतरेंगे किसान, किया कृषि बिल के खिलाफ भारत बंद का ऐलानभारत बंद के इस प्रदर्शन में माना जा रहा है कि कांग्रेस (Congress) समेत कई विपक्षी दलों का भी समर्थन रहेगा। इस प्रदर्शन के लिए 31 किसान संगठनों ने हाथ मिलाया है। भारतीय किसान यूनियन समेत कई संगठनों (Organizations) ने कहा है कि उन्होंने विधेयकों के खिलाफ कुछ किसान संगठनों द्वारा आहूत राष्ट्रव्यापी हड़ताल का समर्थन किया है। पंजाब और हरियाणा में तीन दिनों के रेल रोको आंदोलन की शुरुआत के अगले दिन देशभर में किसान संगठनों ने किसान बिल वापस लेने की मांग करते हुए भारत बंद का ऐलान किया है। आज किसान कृषि बिल के खिलाफ कहीं रेल रोको आंदोलन करेंगे तो कहीं चक्का जाम।

https://www.narayan98.co.in/

देश में आज सड़कों पर उतरेंगे किसान, किया कृषि बिल के खिलाफ भारत बंद का ऐलान

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8