दीपावली व छठ पर्व पर रोडवेज बरेली के यात्रियों को देगा यह सौगात, जानें… कब से चलेगी स्पेशल बस सेवा

बरेली,न्यूज टुडे नेटवर्क। दीपावली व छठ पर्व के लिए कल से स्पेशल बसों की सेवा शुरू हो जाएगी। गौरतलब है कि सरकार ने त्यौहारों पर यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया था। यूपी रोडवेज इस बार 12 से 21 नवंबर तक दिवाली स्पेशल बसें चलायेगा। मुख्यालय से निर्देश मिलने के
 | 
दीपावली व छठ पर्व पर रोडवेज बरेली के यात्रियों को देगा यह सौगात, जानें… कब से चलेगी स्पेशल बस सेवा

बरेली,न्‍यूज टुडे नेटवर्क। दीपावली व छठ पर्व के लिए कल से स्‍पेशल बसों की सेवा शुरू हो जाएगी। गौरतलब है कि सरकार ने त्‍यौहारों पर यात्रियों की सुविधा को ध्‍यान में रखते हुए यह निर्णय लिया था। यूपी रोडवेज इस बार 12 से 21 नवंबर तक दिवाली स्पेशल बसें चलायेगा। मुख्यालय से निर्देश मिलने के बाद डिपो स्तर पर इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं। निगम के सभी चालकों व परिचालकों की छुट्टियां भी रद्द रहेंगी।

सभी रूटों पर साधारण बसों के साथ एसी बसें भी संचालित की जाएंगी। एसी बसों में एडवांस बुकिंग के लिए निगम की वेबसाइट पर आवेदन शुरू हो चुके हैं। त्योहार पर बरेली परिक्षेत्र के चार डिपो से प्रतिदिन कुल 630 बसें संचालित की जाएंगी। संचालन के लिये बीते दिनों क्षेत्रीय प्रबंधक ने रूट चार्ट भी जारी कर दिया। इसके तहत सबसे ज्यादा बसें दिल्ली रूट पर चलाई जायेंगी। हालांकि अंतिम समय बसों का संचालन यात्रियों की उपलब्धता के अनुसार ही होगा जिस रूट पर सबसे ज्यादा सवारियां होंगी स्टेशन इंचार्ज अपने स्तर से वहां के लिए बस संचालित कर सकेंगे। त्यौहार अवधि में स्पेशल बसें चलने से दिवाली में घर जाने वालों को खासी राहत मिलेगी।

कर्मियों को मिलेगी प्रोत्साहन राशि

दीपावली के दौरान ड्यूटी करने वाले कर्मियों को रोडवेज पुरस्कृत भी करेगा। इसके लिए विशेष प्रोत्साहन योजना तैयार की गई है। योजना के तहत नौ दिन ड्यूटी करने और तीन हजार किलोमीटर चलने पर 350 रुपये प्रतिदिन दिया जायेगा। 10 दिन ड्यूटी करने पर 400 रुपये मिलेंगे। इससे अधिक पर 0.55 पैसा प्रति किलोमीटर मिलेगा।