Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में अब ऐसे कर पाएंगे सफर

दिल्ली मेट्रो में आने वाले समय में स्मार्ट कार्ड रिचार्ज सिस्टम (smart card recharge system) से छुटकारा मिल सकेगा। इसकी जगह लोग डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर सकेंगे। डीएमआरसी (DMRC) अपने ऑटोमैटिक फेयर कलेक्शन सिस्टम को अपग्रेड करने जा रहा है। जानकारों का कहना है कि अगले एक से डेढ़ वर्ष के
 | 
Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में अब ऐसे कर पाएंगे सफर

दिल्ली मेट्रो में आने वाले समय में स्मार्ट कार्ड रिचार्ज सिस्टम (smart card recharge system) से छुटकारा मिल सकेगा। इसकी जगह लोग डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर सकेंगे। डीएमआरसी (DMRC) अपने ऑटोमैटिक फेयर कलेक्शन सिस्टम को अपग्रेड करने जा रहा है। जानकारों का कहना है कि अगले एक से डेढ़ वर्ष के अंदर यह सुविधा शुरू हो जाएगी। इसके लिए मेट्रो की ओर से निविदा भी जारी की गई है।
Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में अब ऐसे कर पाएंगे सफर
डीएमआरसी अपने फेयर कलेक्शन (share collection) को मेट्रो फेज चार के तीन कॉरीडोर को ध्यान में रखकर अपग्रेड करने जा रहा है। डिजिटाइजेशन को बढ़ावा देने के मकसद से डीएमआरसी ने यह निर्णय लिया है। टिकटिंग मशीन को पीओएस मशीन (POS machine) के साथ इंटीग्रेट किया जाएगा। इससे स्मार्ट कार्ड को डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड से भी आसानी से रिचार्ज किया जा सकेगा। इसके साथ ही मेट्रो में जुर्माने का भुगतान भी मेट्रो स्मार्ट कार्ड (metro smart card) से हो पाएगा। अभी तक स्मार्ट कार्ड में पैसा होने के बाद भी कैश देकर ही जुर्माना भरना होता था।
                    http://www.narayan98.co.in/
Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में अब ऐसे कर पाएंगे सफर                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8