डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर कैंपेन अकाउंट ब्लॉक, जानें वज़ह

अमेरिका में आगामी प्रेसिडेंट इलेक्शन की तैयारियां चल रही है। राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Elections) को लेकर दोनों प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप और जो बिडेन का चुनावी कैंपेन जोरो पर है। इसी दौरान एक बड़ी खबर सामने आई है। ट्विटर (Twitter) ने डोनाल्ड ट्रंप का कैंपेन वाला ट्विटर अकाउंट ब्लॉक कर दिया है। अकाउंट ब्लॉक करने की
 | 
डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर कैंपेन अकाउंट ब्लॉक, जानें वज़ह

अमेरिका में आगामी प्रेसिडेंट इलेक्शन की तैयारियां चल रही है। राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Elections) को लेकर दोनों प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप और जो बिडेन का चुनावी कैंपेन जोरो पर है। इसी दौरान एक बड़ी खबर सामने आई है। ट्विटर (Twitter) ने डोनाल्ड ट्रंप का कैंपेन वाला ट्विटर अकाउंट ब्लॉक कर दिया है।
डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर कैंपेन अकाउंट ब्लॉक, जानें वज़ह
अकाउंट ब्लॉक करने की वजह ट्विटर ने राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा कोविड-19 (covid-19) को लेकर गलत जानकारी देना बताया है। जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति ट्रंप को अपना वो वीडियो हटाना पड़ेगा, जिसमें उन्होंने कहा था कि कोविड-19 के लिए बच्चे लगभग इम्यून (immune) हैं। ट्विटर का कहना है कि जब तक यह वीडियो नहीं हटाया जाएगा, ट्रंप कैंपेन का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक रहेगा।

यह पहली बार नहीं है, जब ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के कैंपेन अकाउंट के ट्वीट को लेकर कड़ा कदम उठाया है। इससे पहले ट्विटर ने अश्वेत नागरिक जॉर्ज फलॉयड को लेकर किए गए एक ट्वीट को लेकर भी ट्रंप के ट्वीट्स को लेकर कड़ा रुख अपनाया था।
                     http://www.narayan98.co.in/
डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर कैंपेन अकाउंट ब्लॉक, जानें वज़ह                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8