Digital Media के पत्रकारों को मान्यता देने पर सरकार कर रही विचार, मिलेंगे ये लाभ

डिजिटल मीडिया (digital media) के पत्रकारों के लिए सरकार की तरफ से खुशखबरी आई है। सरकार ने कहा कि PIB आने वाले समय में डिजिटल समसामयिक विषयक एवं समाचार मीडिया निकायों के संवाददाताओं, छायाकारों और वीडियोग्राफरों को मान्यता जैसे लाभ देने पर विचार करेगी। सरकार ने डिजिटल मीडिया निकायों से अपने हितों को आगे बढ़ाने
 | 
Digital Media के पत्रकारों को मान्यता देने पर सरकार कर रही विचार, मिलेंगे ये लाभ

डिजिटल मीडिया (digital media) के पत्रकारों के लिए सरकार की तरफ से खुशखबरी आई है। सरकार ने कहा कि PIB आने वाले समय में डिजिटल समसामयिक विषयक एवं समाचार मीडिया निकायों के संवाददाताओं, छायाकारों और वीडियोग्राफरों को मान्यता जैसे लाभ देने पर विचार करेगी। सरकार ने डिजिटल मीडिया निकायों से अपने हितों को आगे बढ़ाने एवं सरकार के साथ संवाद के लिए स्वय-नियमन संस्थाओं का गठन करने की भी अपील की है।
Digital Media के पत्रकारों को मान्यता देने पर सरकार कर रही विचार, मिलेंगे ये लाभ
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय (Information and Broadcasting Ministry) ने कहा कि सरकार डिजिटल मीडिया के लिए कई अन्य सुविधाओं पर भी विचार किया जा रहा है। डिजिटल मीडियाकर्मियों को प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया (print and electronic media) के पत्रकारों की तरह भारत सरकार से मान्यता, चिकित्सा व अन्य सुविधाएं दी जाएंगी। यही नहीं प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की तरह डिजिटल मीडिया स्व नियामक समूह का गठन कर सकेंगे। सरकार ने डिजिटल मीडिया के माध्यम से समसामयिक विषयों और खबरों के अपलोडिंग/स्ट्रीमिंग के लिए सरकारी अनुमोदन मार्ग से 26 फीसद प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की मंजूरी दी थी।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि फिलहाल पारंपरिक मीडिया (प्रिंट एवं टीवी) को जो लाभ प्राप्त हैं, भविष्य में उन्हें उन निकायों को देने पर वह विचार करेगा जो डिजिटल मीडिया के माध्यम से भी समसामयिक विषयों और खबरों के अपलोडिंग/स्ट्रीमिंग में लगे हैं।
                   http://www.narayan98.co.in/
Digital Media के पत्रकारों को मान्यता देने पर सरकार कर रही विचार, मिलेंगे ये लाभ                     https://youtu.be/yEWmOfXJRX8