ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा प्याज, जानें क्या है इसकी वजह

देश में पिछले कुछ दिनों प्याज (onion) की कीमतों में भारी उछाल के बाद लोग अलग-अलग तरीके से नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। इसी के चलते ट्विटर यूजर्स (Twitter users) ने #onionprice और #onionpricehike सेबी ट्रेंड चलाया है। बता दें कि प्याज की कीमतों पर लगाम लगाने के लिए केंद्र सरकार ने खुदरा और थोक
 | 
ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा प्याज, जानें क्या है इसकी वजह

देश में पिछले कुछ दिनों प्याज (onion) की कीमतों में भारी उछाल के बाद लोग अलग-अलग तरीके से नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। इसी के चलते ट्विटर यूजर्स (Twitter users) ने #onionprice और #onionpricehike सेबी ट्रेंड चलाया है।
ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा प्याज, जानें क्या है इसकी वजह
बता दें कि प्याज की कीमतों पर लगाम लगाने के लिए केंद्र सरकार ने खुदरा और थोक विक्रेताओं दोनों पर तत्काल प्रभाव से 31 दिसंबर तक के लिए स्टॉक सीमा लागू कर दी है। खुदरा व्यापारी अपने गोदाम (godown) में अब केवल दो टन तक प्याज का स्टॉक (stock) रख सकते हैं, जबकि थोक व्यापारियों को 25 टन तक प्याज रखने की अनुमति होगी। यह कदम प्याज की जमाखोरी और कालाबाजारी को रोकने के लिये उठाया गया है।

माना जा रहा है कि पिछले कुछ हफ्तों में भारी बारिश के कारण उत्पादक क्षेत्रों में प्याज की खरीफ फसल को पहुंचे नुकसान और उसके साथ-साथ इसकी जमाखोरी के कारण प्याज की कीमतें बढ़कर 75 रुपये प्रति किलो से ऊपर पहुंच गई हैं।
                    http://www.narayan98.co.in/
ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा प्याज, जानें क्या है इसकी वजह                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8