झोलाछाप से इलाज करवाने पर चली गई 10वीं की छात्रा की जान

बरेली: झोलाछाप के इलाज के दौरान 10वीं की छात्रा की मौत हो गई। परिवार वालों ने बताया झोलाछाप के इलाज के दौरान छात्रा की हालत बिगड़ी तो उसे चंदौसी ले गए वहां डॉक्टर ने छात्रा की गंभीर हालत देख इलाज से मना कर दिया। इसके बाद परिवार वाले छात्रा को मुरादाबाद ले गए। वहां डॉक्टरों
 | 
झोलाछाप से इलाज करवाने पर चली गई 10वीं की छात्रा की जान

बरेली: झोलाछाप के इलाज के दौरान 10वीं की छात्रा की मौत हो गई। परिवार वालों ने बताया झोलाछाप के इलाज के दौरान छात्रा की हालत बिगड़ी तो उसे चंदौसी ले गए वहां डॉक्टर ने छात्रा की गंभीर हालत देख इलाज से मना कर दिया। इसके बाद परिवार वाले छात्रा को मुरादाबाद ले गए। वहां डॉक्टरों ने एम्स के लिए रैफर (Refer) किया। छात्रा को एम्स (AIIMS) ले जाने के दौरान रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। इससे गुस्‍साए परिवार वालों ने झोलाछाप के क्लीनिक (Clinic) पर पहुंचकर हंगामा किया। झोलाछाप मौका पाकर वहां से निकल गई। मामले की तहरीर पुलिस को नहीं दी गई है।
झोलाछाप से इलाज करवाने पर चली गई 10वीं की छात्रा की जाननवाबपुरा खुर्द के निवासी ताराचंद की 14 वर्षीय बेटी शिवानी 10वीं की छात्रा थी। वह लाल जीवन इंटर कॉलेज में परीक्षा दे रही थी। परिवार वालों ने बताया 2 दिन पहले शिवानी को पेचिस शुरु हो गई। जिसकी दवा गांव की ही झोलाछाप महिला डॉक्टर से दिला दी। छात्रा की हालत में कुछ सुधार आया तो वह परीक्षा देने चली गई। इसके बाद दोबारा छात्रा की हालत बिगड़ी तो उसे झोलाछाप के पास लाया गया। परिवार वालों का आरोप है कि झोलाछाप की दवा देने के बाद से ही उसकी हालत बिगड़ गई। इसके बाद उसे चंदौसी ले गए।

छात्रा की गंभीर हालत देख डॉक्टर ने इलाज करने से मना कर दिया। इसके बाद उसे मुरादाबाद ले गए। वहां डॉक्टरों ने उसे एम्स ले जाने की सलाह दी। एम्स ले जाते वक्त रास्ते में ही छात्रा की मौत हो गई। कोतवाल राहुल सिंह ने कहा की परिवार वालों की ओर से अभी तक इसकी तहरीर नहीं दी गई है। तहरीर मिलने के बाद ही झोलाछाप के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Homeopathic medicine for uric Acid