झंडा दिवस पर पुलिसकर्मियों को दिलाई शपथ

न्यूज टुडे नेटवर्क। एटा। पुलिस झंडा दिवस पर सोमवार को पुलिस लाइंस में कार्यक्रम आयोजित किया गया। क्वार्टर गार्द में पुलिस उपाधीक्षक रामनिवास सिंह ने पुलिस झंडा फहराकर सलामी दी। इसके बाद डीजीपी का संदेश पढ़कर पुलिस कर्मियों को सुनाया गया। बाद में पुलिसकर्मियों को उनकी सेवा, शौर्य और शहादत के लिए नमन करते हुए
 | 
झंडा दिवस पर पुलिसकर्मियों को दिलाई शपथ

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। एटा। पुलिस झंडा दिवस पर सोमवार को पुलिस लाइंस में कार्यक्रम आयोजित किया गया। क्वार्टर गार्द में पुलिस उपाधीक्षक रामनिवास सिंह ने पुलिस झंडा फहराकर सलामी दी। इसके बाद डीजीपी का संदेश पढ़कर पुलिस कर्मियों को सुनाया गया। बाद में पुलिसकर्मियों को उनकी सेवा, शौर्य और शहादत के लिए नमन करते हुए झण्डा दिवस के अवसर पर शपथ दिलाई गई।

क्षेत्राधिकारी ने कहा कि किसी संगठन का ध्वज उसकी पहचान होता है। 23 नवंबर-1952 को भारत के प्रथम प्रधानमंत्री की ओर से उत्तर प्रदेश पुलिस एवं पीएसी को ध्वज प्रदान किया गया था। 23 नवंबर उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए अति महत्वपूर्ण तिथि है। उत्तर प्रदेश पुलिस पूरे भारत वर्ष का प्रथम राज्य पुलिस बल है, जिसे उसके अप्रतिम योगदान के फलस्वरूप पुलिस कलर अर्थात पुलिस ध्वज प्रदान किया गया है जो सबके लिए गर्व का विषय है।

सीओ ने सभी पुलिसकर्मियों को पुलिस झंडा दिवस पर शुभकामनाएं देते हुए पुलिस विभाग के गौरवशाली अतीत की गरिमा बनाए रखने और संवेदनशील व शौर्यपूर्ण कर्तव्यनिष्ठा से ऐसे उदाहरण प्रस्तुत करने का आह्वान किया जिससे आम जनमानस में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़े। इसके साथ ही एसएसपी कार्यालय समेत समस्त थानों पर पुलिस झंडा दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को झंडा दिवस का स्टीकर लगाकर सम्मानित किया गया। इस दौरान क्षेत्राधिकारी सदर इरफान नासिर खान, क्षेत्राधिकारी जलेसर लाइन रामनिवास सिंह तथा प्रतिसार निरीक्षक लक्ष्मण सिंह सहित भारी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद रहे।