जानिए कोरोना वैक्सीन के कितने करीब है भारत

दुनिया भर के कई देश कोरोना की वैक्सीन बनाने में लगे हुए हैं। वहीं भारत की वैक्सीन पर तेजी से काम कर रहा है। बता दें कि भारत, अमेरिका, रूस, चीन और ऑस्ट्रेलिया कोरोना वैक्सीन बनाने की रेस में सबसे आगे हैं। सूत्रों की माने तो इस वर्ष के अंत तक या अगले साल की
 | 
जानिए कोरोना वैक्सीन के कितने करीब है भारत

दुनिया भर के कई देश कोरोना की वैक्सीन बनाने में लगे हुए हैं। वहीं भारत की वैक्सीन पर तेजी से काम कर रहा है। बता दें कि भारत, अमेरिका, रूस, चीन और ऑस्ट्रेलिया कोरोना वैक्सीन बनाने की रेस में सबसे आगे हैं। सूत्रों की माने तो इस वर्ष के अंत तक या अगले साल की शुरुआत में वैक्सीन बाजार में आ जाएगी।
जानिए कोरोना वैक्सीन के कितने करीब है भारत
इसी बीच अब तक दुनियाभर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3.50 करोड़ के पार पहुंच गई है। कोरोना वायरस वैक्सीन की जरूरत और भी बढ़ गई है। इसे लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया कि अगले साल जुलाई तक देश में कोरोना वैक्सीन वितरित होने लगेगी। इसमें स्वास्थ्य सेवा से जुड़े लोगों को प्राथमिकतादी जाएगी।

हाल ही में उन्होंने संसद में बताया था कि 2021 की शुरुआत में देश में कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी। बता दें कि भारत लगातार कोरोना जांच की संख्या को बढ़ रहा है, जसकि वजह से पिछले 13 दिनों से लगातार सक्रिय मामले 10 लाख से कम बने हुए हैं। नए मामलों से अधिक संख्या में मरीज ठीक भी हो रहे हैं। अब तक 55 लाख से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं और मरीजों के स्वस्थ होने की दर बढ़कर 84.13 फीसद हो गई है।
                    http://www.narayan98.co.in/
जानिए कोरोना वैक्सीन के कितने करीब है भारत                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8