जानिए कब जारी होगी अनलॉक-4 की गाइडलाइंस और क्या-क्या होंगे बदलाव

एक सितंबर से अनलॉक-4 (Unlock-4) शुरू हो रहा है। लॉकडाउन के बाद से धीरे-धीरे सभी बंद पड़ी व्यवस्थाओं को खोला जा रहा है। अधिकारियों का कहना है कि अनलॉक-4 के दिशा निर्देश (Guidelines) इस सप्ताह के अंत में घोषित किए जाएंगे। अब केवल कुछ गतिविधियों को ही बंद रखा जाएगा बाकी गतिविधियां दोबारा शुरू करने
 | 
जानिए कब जारी होगी अनलॉक-4 की गाइडलाइंस और क्या-क्या होंगे बदलाव

एक सितंबर से अनलॉक-4 (Unlock-4) शुरू हो रहा है। लॉकडाउन के बाद से धीरे-धीरे सभी बंद पड़ी व्यवस्थाओं को खोला जा रहा है। अधिकारियों का कहना है कि अनलॉक-4 के दिशा निर्देश (Guidelines) इस सप्ताह के अंत में घोषित किए जाएंगे। अब केवल कुछ गतिविधियों को ही बंद रखा जाएगा बाकी गतिविधियां दोबारा शुरू करने की अनुमति दी जाएगी।
जानिए कब जारी होगी अनलॉक-4 की गाइडलाइंस और क्या-क्या होंगे बदलावअनलॉक-4 में केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा मेट्रो सेवाओं को दोबारा शुरू करने की अनुमति देने की संभावना है। हालांकि कोविड-19 के दिशा निर्देशों (Covid-19 Guidelines) का पालन करना अनिवार्य होगा। सभी को मास्क पहनना, सीट पर बैठने पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना यानी एक सीट खाली छोड़नी होगी। साथ ही स्टेशन परिसर पर थूकने या कूड़ा डालने पर भारी जुर्माना लग सकता है। स्कूल और कॉलेज (School and College) फिलहाल बंद ही रहेंगे। सिनेमाघर भी बंद रहेंगे क्योंकि 25 से 30 प्रतिशत क्षमता वाले शो चलाना संभव नहीं होगा।

http://www.narayan98.co.in/

जानिए कब जारी होगी अनलॉक-4 की गाइडलाइंस और क्या-क्या होंगे बदलाव

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8