जरूरतमंदों के बीच उम्मीद की किरण बनकर पहुंच रहे राजेश अग्रवाल

-लॉकडाउन में कैंट विधायक और पूर्व वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल ने उठाया लोगों की मदद का बीड़ा, रोजाना भिजवा रहे राहत सामग्री, प्रशासन की मदद से 500 से अधिक लोगों के घर तक पहुंच रहा है तैयार भोजन -राजेश अग्रवाल ने कहा, सब संगठित होकर लड़ेंगे तभी उत्तर प्रदेश और देश से भागेगा कोरोना, घरों में
 | 
जरूरतमंदों के बीच उम्मीद की किरण बनकर पहुंच रहे राजेश अग्रवाल

-लॉकडाउन में कैंट विधायक और पूर्व वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल ने उठाया लोगों की मदद का बीड़ा, रोजाना भिजवा रहे राहत सामग्री, प्रशासन की मदद से 500 से अधिक लोगों के घर तक पहुंच रहा है तैयार भोजन
-राजेश अग्रवाल ने कहा, सब संगठित होकर लड़ेंगे तभी उत्तर प्रदेश और देश से भागेगा कोरोना, घरों में रहें सुरक्षित रहें, हर आदमी सरकार की बात मानेगा तो महामारी से जल्द मिल जाएगी मुक्ति
-न्यूज़ टुडे नेटवर्क को दी बधाई, कहा उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की बेहतर खबरें लोगों को एक साथ मिलेंगी पढ़ने के लिए, मोबाइल पर ही महत्वपूर्ण खबराें से रूबरू हो सकेंगे लोग

न्यूज टुडे नेटवर्क, अजय मिश्रा।
पूर्व वित्तमंत्री और कैंट विधायक राजेश अग्रवाल लॉकडाउन के बाद मुसीबत से जूझ रहे लोगों के लिए उम्मीद की किरण बनकर पहुंच रहे हैं। राजेश अग्रवाल और उनके पुत्र व वरिष्ठ भाजपा नेता मनीष अग्रवाल रोजाना कैंट क्षेत्र के 500 से अधिक परिवारों तक तैयार खाना पहुंचा रहे हैं, इसके अलावा तमाम घरों में कच्चा राशन भी पहुंचाया जा रहा है। महानगर के लोगों को कोई दिक्कत न हो इसके लिए वह पुलिस और प्रशासन के साथ-साथ शासन से भी सीधे संपर्क बनाए हुए हैं
जरूरतमंदों के बीच उम्मीद की किरण बनकर पहुंच रहे राजेश अग्रवाल
शनिवार की दोपहर राजेश अग्रवाल ने अपने कालीबाड़ी स्थित निवास पर न्यूज़ टुडे नेटवर्क से खास बातचीत की। उन्होंने यूपी और उत्तराखंड का संयुक्त पोर्टल शुरू करने के लिए न्यूज़ टुडे नेटवर्क के प्रबंधन को बधाई दी। उन्होंने कहा कि अब लोग अपने मोबाइल पर ही उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की बेहतरीन खबरें पढ़ सकेंगे। यह एक अच्छा प्रयास है।

सुबह से ही शुरू हो जाता है लोगों से मिलने का सिलसिला
राजेश अग्रवाल रोजाना सुबह उठने के बाद क्षेत्र के लोगों की समस्याएं जानने में मशगूल हो जाते हैं। वह फोन पर तमाम इलाकों का हालचाल लेते हैं। लोगों की बात सुनने के बाद वह अलग-अलग इलाकों में लोगों की जरूरत के हिसाब से सामान भिजवाते हैं। जहां भी सूखे अनाज की जरूरत होती है, वहां उनकी टीम तत्काल पहुंच जाती है।
जरूरतमंदों के बीच उम्मीद की किरण बनकर पहुंच रहे राजेश अग्रवाल
सबकी हर संभव की मदद की कोशिश
राजेश अग्रवाल लोगों की खुद मदद करने के साथ ही उन्हें शासन और प्रशासन से मिलने वाली हर मदद दिलाने के लिए हर संभव कोशिश में जुटे रहते हैं। कोटेदार लोगों को कम अनाज न दे यह भी वह अपनी टीम से सुनिश्चित कराते हैं। उन्होंने बताया कि सरकार अंत्योदय कार्ड धारकों को पर्याप्त मात्रा में राशन दे रही है, उनकी टीम यह कोशिश करती है कि गरीबों के लिए आने वाला राशन हर हाल में उन तक पहुंच जाए। जिससे उन्हें परेशान न होना पड़े।

रामायण महाभारत और चाणक्य देख कर गुजरते हैं वक्त
जनता की समस्याएं जानने के बाद राजेश अग्रवाल उनके लिए मदद भेजते हैं। वह रोजाना रामायण महाभारत और चाणक्य देखना नहीं भूलते। उन्होंने कहा कि चाणक्य उनका पसंदीदा धारावाहिक है।
जरूरतमंदों के बीच उम्मीद की किरण बनकर पहुंच रहे राजेश अग्रवाल
स्वच्छता और सोशल डिस्टेंसिंग ही एकमात्र विकल्प
राजेश अग्रवाल ने कहा कि कोरोना को हराने के लिए स्वच्छता और सोशल डिस्टेंसिंग ही एकमात्र विकल्प है। इसके लिए केंद्र और प्रदेश सरकार लोगों से लगातार अनुरोध कर रही है। हमें यह समझना होगा कि कोरोना को सोशल डिस्टेंसिंग और स्वच्छता से ही हराया जा सकता है। जितनी जल्दी हम इस बात को समझेंगे कोरोना से प्रदेश और देश को उतनी जल्दी मुक्ति मिल जाएगी।

राजेश अग्रवाल से खास बातचीत का वीडियो डालने के लिए यहां क्लिक करें
https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=131604718431440&id=104242954500950&extid=w882ZVTOaY5Wbpaz&d=null&vh=e
बेटे मनीष अग्रवाल करते हैं पूरी मदद
कोरोना लॉकडाउन के दौरान लोगों की मदद करने में राजेश अग्रवाल के पुत्र मनीष अग्रवाल उनकी पूरी मदद करते हैं। खाना तैयार कराने से लेकर उन्हें जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने में उनकी भूमिका सबसे अहम रहती है। वह क्षेत्र में जाकर लोगों की समस्याएं जानते हैं और फिर उनका निराकरण कराते हैं।
जरूरतमंदों के बीच उम्मीद की किरण बनकर पहुंच रहे राजेश अग्रवाल
घर पर रहें मगर अकेले न रहें
राजेश अग्रवाल ने कहा कि कोरोना को हराने के लिए हमें घर में ही रहना होगा। मगर, हम इस बात को ध्यान रखें कि हम घर के अंदर तो रहे लेकिन अकेले न रहें। न ही कोरोना की बारे में जरूरत से ज्यादा सोचें और न ही कहीं एकांत में बैठकर उदास व हताशा भरे विचारों को मन पर हावी होने दें। हमें कोरोना से लड़ने के साथ ही अपनी सेहत का ध्यान भी रखना होगा। हम परिवार के बीच अधिक से अधिक वक्त गुजारें और हंसते खेलते रहें क्योंकि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन और मस्तिष्क का वास होता है।
जरूरतमंदों के बीच उम्मीद की किरण बनकर पहुंच रहे राजेश अग्रवाल
जनता से अपील, घर में रहें कोरोना को हराने में सरकार का सहयोग करें
राजेश अग्रवाल ने शहर की जनता से अपील की है कि वह बिना किसी काम के घर से बाहर न निकले। अधिकांश समय घर में रहे साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें घर में रहकर ही हम सरकार को सहयोग कर सकते हैं। हर इंसान सरकार को सहयोग करेगा तभी हम कोरोना को हरा पाएंगे। हमें संकल्प लेना होगा कि हमें अगले कुछ ही दिनों में कोरोना को देश और प्रदेश से बाहर भेजना है और इसके लिए सब को एकजुट होकर संकल्प लेना होगा। सब साथ खड़े हो जाएंगे तो कोरोना देश से भाग खड़ा होगा। जय हिन्द, जय भारत।