जनप्रतिनिधियों की शिकायतों को गंभीरता से लें अफसर, जानिए ऐसा क्यों बोले यूपी के बिजली मंत्री

न्यूज टुडे नेटवर्क। योगी सरकार के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बुधवार को कई जिलों के अफसर, नेता और मंत्रियों से वीडियो के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। मंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान पूरे प्रदेश में धीरे-धीरे औद्योगिक इकाइयां खुलने लगी हैं। ऐसे में विभागीय अफसर यह ध्यान रखें कि सभी
 | 
जनप्रतिनिधियों की शिकायतों को गंभीरता से लें अफसर, जानिए ऐसा क्यों बोले यूपी के बिजली मंत्री

न्यूज टुडे नेटवर्क।
योगी सरकार के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बुधवार को कई जिलों के अफसर, नेता और मंत्रियों से वीडियो के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। मंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान पूरे प्रदेश में धीरे-धीरे औद्योगिक इकाइयां खुलने लगी हैं। ऐसे में विभागीय अफसर यह ध्यान रखें कि सभी उद्योगों को निर्बाध बिजली मिलती रहे। मंत्री ने शहर और देहात में अनावश्यक कटौती न करे और रोस्टर के मुताबिक बिजली सप्लाई करने के आदेश दिए।
जनप्रतिनिधियों की शिकायतों को गंभीरता से लें अफसर, जानिए ऐसा क्यों बोले यूपी के बिजली मंत्री
ऊर्जा मंत्री ने बुधवार को शक्ति भवन से अयोध्या व बरेली मंडल के अफसर और जनप्रतिनिधियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग  की। उन्होंने लॉकडाउन के दौरान बिजली आपूर्ति के बारे में बातीत की। सभी विधायक और मंत्रियों ने अपने-अपने इलाके की समस्याएं उठाई। तमाम विधायक लॉकडाउन के दौरान हो रही बिजली कटौती से नाराज दिखे। मंत्री ने अफसरों से कहा कि बिजली सप्लाई सुचारू रखने के लिए गैंग बनाकर उन्हें अलग-अलग इलाकों में तैनात करें। जिससे किसी भी तरह की शिकायत आने पर उसका तुरंत निस्तारण किया जा सके। देहात में भी पेट्रोलिंग कराई जाए। फसल की कटाई के दौरान बिजली के तार कहीं आग लगने का कारण न बनें।

विधायक-मंत्रियों की शिकायतों को गंभीरता से लें अफसर
मंत्री ने कहा कि सभी अधिकारी स्थानीय स्तर पर आ रही शिकायतों को गंभीरता से लें। ट्रांसफार्मर फुंकने या खराब होने संबंधी शिकायतों का निस्तारण तत्काल प्राथमिकता से करें। जिससे लोगों को कठिनाई का सामना न करना पड़े। जो क्षेत्र क्रिटिकल हैं वहां पर अतिरिक्त ट्रांसफार्मर और ट्रॉली ट्रांसफार्मर की व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने ट्रांसफार्मरों की क्षमता वृद्धि के काम भी तेजी से पूरा किये जाने का निर्देश दिया। अधिकारी सोशल मीडिया के माध्यम से शिकायतों को सुने, 1912 की शिकायतों और टेलीफोन पर आने वाली शिकायतों को भी तेजी से निस्तारित करें।

कोरोना योद्धा की तरह काम कर रहे हैं हमारे कर्मचारी
नेताओं ने दिन रात काम में जुटे बिजली विभाग के अफसर और कर्मचारियों की तारीफ की। इस पर ऊर्जा मंत्री ने सबको बधाई दी और कहा कि कर्मचारी सच्चे कोरोना योद्धा की तरह काम कर रहे हैं। इस घड़ी में स्थाई के साथ अस्थाई कर्मचारियों का भी ध्यान रखें। सबको समय पर वेतन दिया जाए। जिससे किसी के आगे आर्थिक संकट न खड़ा हो।

हर बिजलीघर पर कराएं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन
सभी उपकेंद्रों पर यह सुनिश्चित कर लें कि कहीं भी सुरक्षा में कोई लापरवाही न हो। सभी मेडिकल प्रोटोकॉल्स का पालन हो। सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन किया जाए। बिलिंग उपकेंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग सर्कल्स बनाए जाएं। बिजली कर्मचारियों की सुरक्षा से किसी भी तरह का खिलवाड़ न किया जाए।