चौपला ओवरब्रिज निर्माण: रूट डायवर्जन का आज ट्रायल, कल से लागू, क्या है नया डायवर्ट रूट प्लान, जानिए इस खबर में…

न्यूज टुडे नेटवर्क। चौपला ओवरब्रिज निर्माण में गति लाने के लिए यातायात परिवर्तन का आज ट्रायल किया जाएगा। अगर कोई दिक्कत नहीं आई तो कल सोमवार से रूट डायपवर्जन ढाई माह के लिए फिक्स कर दिया जाएगा। गोरतलब है कि चौपला पर ओवरब्रिज का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। भीड़भाड़ वाले इलाके में
 | 
चौपला ओवरब्रिज निर्माण: रूट डायवर्जन का आज ट्रायल, कल से लागू, क्या है नया डायवर्ट रूट प्लान, जानिए इस खबर में…

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। चौपला ओवरब्रिज निर्माण में गति लाने के लिए यातायात परिवर्तन का आज ट्रायल किया जाएगा। अगर कोई दिक्‍कत नहीं आई तो कल सोमवार से रूट डायपवर्जन ढाई माह के लिए फिक्‍स कर दिया जाएगा। गोरतलब है कि चौपला पर ओवरब्रिज का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। भीड़भाड़ वाले इलाके में ओवरब्रिज का निर्माण करना सेतु निगम के लिए भी चुनौती बनता जा रहा है।

निर्माण बाधाओं को कम करने के लिए यहां रूट डायवर्जन करने का फेसला लिया गया था। अफसरों ने बताया कि रविवार को रूट डायवर्ट करके ट्रायल किया जाएगा। अगर सब कुछ ठीक रहा किसी प्रकार की कोई दिक्‍क्‍त नहीं आई तो कल सोमवार से लगभग ढाई माह के लिए रूट डायवर्ट रहेगा। इस दौरान ओवरब्रिज पर लिन्‍टर डालने का काम निपटाया जाएगा। सेतु निगम के अफसरों ने बताया कि रूट डायवर्ट करने के ब्रिज निर्माण में तेजी आएगी।

ट्रायल सफल रहा तो इसी तरह से सोमवार से 75 दिनों के लिए रूट डायवर्जन रहेगा। एसपी ट्रैफिक संजीव बाजपेई ने नए डायवर्जन प्लान को लेकर रूटमैप तैयार कर लिया है। ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी लगा दी गई है। संबंधित जगहों पर बैरियर और होर्डिंग लगाए जा रहे हैं।

ये है नया रूट प्‍लान

सीबीगंज रोड से चौपला चौराहा, चौकी चौराहा, कचहरी की ओर जाने वाला ट्रैफिक मिनी बाईपास से इज्जतनगर तिराहा, अंडरपास डेलापीर, कुदेशिया ओवरब्रिज, एमबी इंटर कॉलेज, सूद धर्मकांटा मूर्ति नर्सिंग होम, ईंट पजाया होते हुए शहामतगंज से गांधी उद्यान जाकर निकलेगा।

दोपहिया वाहन बाइक, स्कूटी, सिटी सब्जी मंडी से बिहारीपुर ढाल से अपने गंतव्य को जा सकेंगे।

चौकी चौराहे से सब्जी मंडी की ओर जाने वाला हल्का ट्रैफिक कार ऑटो विक्रम दोपहिया जंक्शन से थाना सुभाषनगर गेट से रेलवे

रामगंगा तिराहा से रामपुर रोड या नैनीताल रोड को जाने वाला हल्का ट्रैफिक चौक से सिटी सब्जी मंडी होकर जाएगा

बदायूं रोड से आने वाले मोबाइल स्कूटी सुभाषनगर चुंगी से बाजपेई ढाल से कार्टन होटल तिराहा से कचहरी सिविल लाइंस की ओर जा सकेंगे।

बदायूं रोड आंवला बिशारतगंज भमोरा एवं बदायूं की ओर से आने वाला सभी ट्रैफिक चौपला चौराहा चौकी चौराहा पटेल चौक सिविल लाइंस की ओर जाएगा व लाल फाटक से ही शहर में आएगा

रामपुर रोड से आने वाली गाड़ियां, ऑटो विक्रम, सिटी सब्जी मंडी तक आ सकेंगे।

बदायूं रोड से आने वाले ऑटो विक्रम गन्ना मिल तक आ स