चीनी सेना ने 5 भारतीयों का किया अपहरण, विधायक ने पीएम को किया ट्वीट

भारत और चीन का विवाद (India-China dispute) धीरे धीरे बढ़ता ही जा रहा है। भारतीय सीमा में चीन के दखल कम नहीं हो रही है। इसी बीच दावा किया जा रहा है कि चीनी सेना ने अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) से 5 लोगों का अपहरण कर लिया है। यह दावा अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेसी विधायक
 | 
चीनी सेना ने 5 भारतीयों का किया अपहरण, विधायक ने पीएम को किया ट्वीट

भारत और चीन का विवाद (India-China dispute) धीरे धीरे बढ़ता ही जा रहा है। भारतीय सीमा में चीन के दखल कम नहीं हो रही है। इसी बीच दावा किया जा रहा है कि चीनी सेना ने अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) से 5 लोगों का अपहरण कर लिया है। यह दावा अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेसी विधायक निनॉन्ग एरिंग का है। उन्होंने बताया कि चीनी सेना ने बॉर्डर से पांच भारतीयों का अपहरण (kidnap) कर लिया है।
चीनी सेना ने 5 भारतीयों का किया अपहरण, विधायक ने पीएम को किया ट्वीट
एरिंग का दावा है कि जिन पांच लोगों का अपहरण किया गया है, वे अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सुबनसिरी जिले के रहने वाले हैं। इन्हें चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (People’s liberation Army) ने किडनैप किया है। एरिंग की मांग है कि भारतीय सेना को इस मामले में दखल देना चाहिए। बता दें कि इससे पहले भी ऐसी घटनाएं सामने आती रही हैं। अगर यह घटना सच साबित हुई तो इससे भारत और चीन के बीच तनाव और भी बढ़ सकता है।
                    http://www.narayan98.co.in/
चीनी सेना ने 5 भारतीयों का किया अपहरण, विधायक ने पीएम को किया ट्वीट                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8