चीनी कंपनी शाओमी ने मोबाइल बेचने का निकाला नया तरीका, बन गई ‘मेड इन इंडिया’

भारत और चीन (India and China) के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद लोगों ने चाइनीज प्रोडक्ट (Chinese Product) को बॉयकॉट (Boycott) करना शुरू कर दिया है। पहले कुछ कंपनियां ‘मेड इन चाइना’ (Made in China) का रुतबा दिखाकर कारोबार कर रही थी। लेकिन अब वे कंपनियां ‘मेक इन इंडिया’ (Made in India) का राग
 | 
चीनी कंपनी शाओमी ने मोबाइल बेचने का निकाला नया तरीका, बन गई ‘मेड इन इंडिया’

भारत और चीन (India and China) के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद लोगों ने चाइनीज प्रोडक्ट (Chinese Product) को बॉयकॉट (Boycott) करना शुरू कर दिया है। पहले कुछ कंपनियां ‘मेड इन चाइना’ (Made in China) का रुतबा दिखाकर कारोबार कर रही थी। लेकिन अब वे कंपनियां ‘मेक इन इंडिया’ (Made in India) का राग गा रही हैं। भारत में चीनी प्रोडक्ट के विरोध में शुरू हुए माहौल में शाओमी (xiaomi) ने एमआई ब्रांड स्टोर के बाहर ‘मेड इन इंडिया’ का बैनर लगाने का फैसला लिया है। कई अन्य कंपनियां भी अपने आप को भारत की कंपनी बताने की कोशिश में जुटी हुई है।

चीनी कंपनी शाओमी ने मोबाइल बेचने का निकाला नया तरीका, बन गई ‘मेड इन इंडिया’चीनी प्रोडक्ट के विरोध के कारण कई कंपनियों के कारोबार (Business) पर बड़ा असर पड़ रहा है। इसी कारण चीनी कंपनी शाओमी ने प्रदेशभर के एमआई ब्रांड स्टोर (MI brand Store) पर तिरंगे के साथ ‘मेड इन इंडिया’ लिखने का फैसला लिया है। उन्होंने यह भी कहा है कि हमारा अधिकतर सामान भारत में बनता है और फैक्ट्रियों में हम हजारों भारतीयों को रोजगार देते हैं।

http://www.narayan98.co.in/

चीनी कंपनी शाओमी ने मोबाइल बेचने का निकाला नया तरीका, बन गई ‘मेड इन इंडिया’

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8