चित्रकूट में प्रधानमंत्री देंगे ये सौगात

लखनऊ। 29 फरवरी को चित्रकूट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुंदेलखण्ड एक्सप्रेस-वे (Bundelkhand Expressway) का शिलान्यास (Foundation Stone)करेंगे। ये एक्सप्रेस-वे बुंदेलखंड को आगरा एक्सप्रेस वे के जरिये सीधे (Directly) राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से जोड़ेगा। 14849.09 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला यह एक्सप्रेस वे चित्रकूट के भरतकूप से इटावा के कुदरैल गांव तक बनाया जाना
 | 
चित्रकूट में प्रधानमंत्री देंगे ये सौगात

लखनऊ। 29 फरवरी को चित्रकूट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुंदेलखण्ड एक्सप्रेस-वे  (Bundelkhand Expressway) का शिलान्यास (Foundation Stone)करेंगे। ये एक्सप्रेस-वे बुंदेलखंड को आगरा एक्सप्रेस वे के जरिये सीधे (Directly) राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से जोड़ेगा।  14849.09 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला यह एक्सप्रेस वे चित्रकूट के भरतकूप से इटावा के कुदरैल गांव तक बनाया जाना है।
चित्रकूट में प्रधानमंत्री देंगे ये सौगात
यहां से होकर गुजरेगा एक्सप्रेस-वे
296.07 किलोमीटर का यह एक्सप्रेस वे चित्रकूट से शुरू होकर बांदा, हमीरपुर, महोबा, जालौन, औरैया व इटावा तक जाएगा। इस योजना के लिए 95.46 फीसदी जमीन का अधिग्रहण (Acquired) कर लिया गया है। यह एक्सप्रेस वे 4 लेन का होगा लेकिन इसे 6 लेन तक बढ़ाया (Extended) जा सकेगा।