गैस सिलेंडर की डिलीवरी के नियम में हुआ बड़ा बदलाव, अब ऐसे मिलेगा सिलेंडर

घरेलू गैस सिलेंडर (Domestic Gas Cylinder) को सही तरीके से उपभोक्ता तक पहुंचाने के लिए सरकार (Government) ने नया नियम बनाया है। सिलेंडर की डिलीवरी से पहले उपभोक्ता (Consumer) को अपने नंबर पर आई ओटीपी मैसेज को दिखाना पड़ेगा। ओटीपी (OTP) साझा किए बगैर एलपीजी सिलेंडर डिलीवर नहीं हो पाएगा। इससे सिलेंडर में होने वाली
 | 
गैस सिलेंडर की डिलीवरी के नियम में हुआ बड़ा बदलाव, अब ऐसे मिलेगा सिलेंडर

घरेलू गैस सिलेंडर (Domestic Gas Cylinder) को सही तरीके से उपभोक्ता तक पहुंचाने के लिए सरकार (Government) ने नया नियम बनाया है। सिलेंडर की डिलीवरी से पहले उपभोक्ता (Consumer) को अपने नंबर पर आई ओटीपी मैसेज को दिखाना पड़ेगा। ओटीपी (OTP) साझा किए बगैर एलपीजी सिलेंडर डिलीवर नहीं हो पाएगा। इससे सिलेंडर में होने वाली घपलेबाजी पर काफी हद तक कमी आएगी।

गैस सिलेंडर की डिलीवरी के नियम में हुआ बड़ा बदलाव, अब ऐसे मिलेगा सिलेंडरएलपीजी सिलेंडर की होम डिलीवरी (Home delivery) से जुड़े नियमों में एक नवंबर से बड़ा बदलाव होने वाला है। जिसमें बरेली जिला भी शामिल है। नोडल अधिकारी (Nodal Officer) रजनेश कुमार ने बताया कि इस योजना का लक्ष्य यह है कि गैस सिलेंडर सही से उपभोक्ता तक पहुंचे। इसे सुनिश्चित करने के लिए यह नई व्यवस्था लागू की जा रही है। यदि किसी उपभोक्ता का मोबाइल नंबर (Mobile Number) गैस एजेंसी में रजिस्टर्ड (Registered) नहीं है, तो डिलीवरी बॉय उपभोक्ता का नंबर खुद रजिस्टर करेगा और ओटीपी नंबर जोड़कर सिलेंडर की डिलीवरी देगा।

https://www.narayan98.co.in/

गैस सिलेंडर की डिलीवरी के नियम में हुआ बड़ा बदलाव, अब ऐसे मिलेगा सिलेंडर

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8