गुस्सा : दिल्ली यूपी सीमा पर किसानों ने ट्रैक्टर से हटाए बैरिकेड

सरकार ने बिना शर्त बुलाया तो किसान वार्ता को हुए तैयार न्यूज टुडे नेटवर्क। केन्द्र सरकार के बिना शर्त बातचीत का प्रस्ताव रखने के बाद अब किसान भी वार्ता को राजी हो गए हैं। हालांकि वार्ता से पहले किसानों में तगड़ा गुस्सा देखा गया। दिल्ली यूपी बार्डर पर किसानों ने आज मंगलवार को ट्रैक्टर का
 | 
गुस्सा : दिल्ली यूपी सीमा पर किसानों ने ट्रैक्टर से हटाए बैरिकेड

सरकार ने बिना शर्त बुलाया तो किसान वार्ता को हुए तैयार

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। केन्‍द्र सरकार के बिना शर्त बातचीत का प्रस्‍ताव रखने के बाद अब किसान भी वार्ता को राजी हो गए हैं। हालांकि वार्ता से पहले किसानों में तगड़ा गुस्‍सा देखा गया। दिल्‍ली यूपी बार्डर पर किसानों ने आज मंगलवार को ट्रैक्‍टर का इस्‍तेमाल करके पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड को हटा दिया। गौरतलब है कि दिल्‍ली की सीमाओं पर इन दिनों किसान आंदोलन का साया है। दिल्‍ली के हरियाणा समेत अन्‍य बार्डरों पर किसान जुटे हुए हैं। कृषि बिलों को वापस लेने की मांग कर रहे किसान आंदोलन कर रहे हैं।

केंद्र के कृषि बिलों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसानों के आंदोलन का आज छठा दिन है। सरकार ने किसानों को आज 3 बजे बातचीत के लिए बुलाया है। किसान भी इसलिए तैयार हो गए, क्योंकि सरकार ने कोई शर्त नहीं रखी है। इससे पहले सरकार के मंत्रियों ने एक अलग मीटिंग की। किसानों के मुद्दे पर 36 घंटे में यह केंद्र की तीसरी बैठक थी। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर हुई इस मीटिंग में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर मौजूद थे।

इससे पहले शाह ने BSF राइजिंग डे इवेंट में जाने का शेड्यूल टाल दिया था। इसकी वजह एक अहम ऑफिशियल काम होना बताई गई है। सरकार से बातचीत से पहले दिल्ली-UP बॉर्डर पर किसानों का गुस्सा देखा गया। गाजीपुर-गाजियाबाद बॉर्डर पर किसानों ने बैरिकेड हटाने के लिए ट्रैक्टर का इस्तेमाल किया।