गांवों में चौपालें लगने का दौर शुरू, सरकार फरवरी से मई के बीच करा सकती है ग्राम पंचायत चुनाव

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में पंचायत चुनाव होने की तारीखें अभी दूर हैं। हालांकि शासन स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। जिलों में अफसर कागजी पुलिंदों का काम निपटा रहे हैं। गांवों में बजट खपाने को विकास कार्य तेज हो गए हैं। कुछ ग्राम पंचायतों में पहले ही बजट खपा दिया गया है तो वहां
 | 
गांवों में चौपालें लगने का दौर शुरू, सरकार फरवरी से मई के बीच करा सकती है ग्राम पंचायत चुनाव

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में पंचायत चुनाव होने की तारीखें अभी दूर हैं। हालांकि शासन स्‍तर पर तैयारियां चल रही हैं। जिलों में अफसर कागजी पुलिंदों का काम निपटा रहे हैं। गांवों में बजट खपाने को विकास कार्य तेज हो गए हैं। कुछ ग्राम पंचायतों में पहले ही बजट खपा दिया गया है तो वहां विकास कार्यों से भी फुर्सत है। अब गांवों को इंतजार है तो ग्राम पंचायत के चुनावों का।

हालांकि गांवों का माहौल चुनावी हो चला है। चौपालें लगने लगी हैं, वर्तमान जनप्रतिनिधि अच्‍छी छवि को बनाने को लेकर जनता के बीच कवायद में जुटे हैं। वहीं भावी प्रत्‍याशी वोटरों के मन टटोलने से लेकर उन्‍हें रिझाने तक में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

शासन स्‍तर पर तैयारियां जोरों पर हैं। शासन के वरिष्‍ठ अफसर ने बताया कि फरवरी से मई के बीच कभी चुनावों की घोषणा हो सकती है। जिलों में अधिकारियों से पूरी तैयारियां रखने को कहा गया है। जैसे ही सरकार और चुनाव आयोग के निर्देष जारी होंगे आचार संहिता लागू करके चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा। बताया कि शासन स्‍तर पर चुनाव कराने को लेकर मंथन जारी है लेकिन अभी कुछ तय नहीं हो सका है। प्रधानों का कार्यकाल समाप्त होने पर पंचायतीराज अधिनियम के तहत एडीओ स्तर के अधिकारी प्रशासक नियुक्त किए जाएंगे।