गरीबरथ सुपरफास्ट में अब लेना पड़ेगा बेड रोल, महंगा होगा किराया

Garibrath Superfast का किराया हुआ महंगा: गरीबरथ सुपरफास्ट (Garibrath Superfast) में यात्रा करने के लिय यात्रियों को अब थोड़ी और जेब ढीली करनी पड़ेगी। रेलवे (Railway) ने दुरंतो (Duronto) और अन्य मेल एक्सप्रेस ट्रेनों (Mail Express Trains) की तरह अब गरीब रथ में भी यात्रियों के लिए बेड रोल (Bed roll) लेना जरूरी कर दिया है।
 | 
गरीबरथ सुपरफास्ट में अब लेना पड़ेगा बेड रोल, महंगा होगा किराया

Garibrath Superfast का किराया हुआ महंगा:  गरीबरथ सुपरफास्‍ट (Garibrath Superfast) में यात्रा करने के लिय यात्रियों को अब थोड़ी और जेब ढीली करनी पड़ेगी। रेलवे (Railway) ने दुरंतो (Duronto) और अन्य मेल एक्सप्रेस ट्रेनों (Mail Express Trains) की तरह अब गरीब रथ में भी यात्रियों के लिए बेड रोल (Bed roll) लेना जरूरी कर दिया है। यात्रियों को इसका किराया टिकट (Ticket) के साथ ही देना होगा। अभी तक गरीबरथ में यह व्यवस्था यात्री के चुनने के ऊपर होती थी।
गरीबरथ सुपरफास्ट में अब लेना पड़ेगा बेड रोल, महंगा होगा किराया
रेलवे ने ट्रेन से बेड रोल चोरी होने के मामले बढ़ने की वजह से प्रत्येक यात्री को बेड रोल देने का नियम बना दिया है। क्‍योंकि जब सभी यात्रियों के पास बेड रोड होगा तो उसे वापस करने की जिम्मेदारी भी होगी।

रेलवे ने इस पर आदेश जारी कर दिया है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि गरीब रथ में टिकट लेने वाले हर एक यात्री से टिकट के साथ बेड रोड का चार्ज 25 रुपये लिया जाएगा। मुरादाबाद (Moradabad) की सीनियर डिवीजनल कॉमर्शियल मैनेजर (Senior Divisional Commercial Manager) रेखा शर्मा ने बताया कि बदली हुई यह व्यवस्था 15 मई से लागू होगी। हालांकि 14 मई तक पूर्व व्यवस्था ही चलेगी।