खुशखबरी: महिलाओं को रोजगार का मिलेगा बड़ा मौका, यूपी में 50 हजार बैंकिंग कॉरेस्पोंडेंट सखी की जाएंगी तैनात

योगी सरकार महिलाओं को रोजगार का बड़ा मौका देने जा रही है। सरकार की ओर से पूरे प्रदेश में 50 हजार बैंकिंग कॉरेस्पोंडेंट सखी (Banking correspondent friend) की तैनाती की जाएगी। जिनसे बैंकिंग सुविधाओं में मदद मिलेगी। गुरुवार सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश में बैंकिंग सुविधाओं (Banking facilities) में मदद के लिए
 | 
खुशखबरी: महिलाओं को रोजगार का मिलेगा बड़ा मौका, यूपी में 50 हजार बैंकिंग कॉरेस्पोंडेंट सखी की जाएंगी तैनात

योगी सरकार महिलाओं को रोजगार का बड़ा मौका देने जा रही है। सरकार की ओर से पूरे प्रदेश में 50 हजार बैंकिंग कॉरेस्पोंडेंट सखी (Banking correspondent friend) की तैनाती की जाएगी। जिनसे बैंकिंग सुविधाओं में मदद मिलेगी। गुरुवार सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश में बैंकिंग सुविधाओं (Banking facilities) में मदद के लिए 50 हजार कॉरेस्पोंडेंट सखी तैनात की जाएंगी।
खुशखबरी: महिलाओं को रोजगार का मिलेगा बड़ा मौका, यूपी में 50 हजार बैंकिंग कॉरेस्पोंडेंट सखी की जाएंगी तैनातप्रवक्‍ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश की हर ग्राम पंचायत में बैंकिंग कॉरेस्पोंडेंट सखी तैनात करने का लक्ष्य बनाया गया है। बैंकिंग कॉरेस्पोंडेंट सखी को पहले छ: महीने तक चार हजार रूपये प्रतिमाह इसके बाद चार हजार रुपये प्रति माह एवं बैंक से कमीशन (Commission from bank) प्राप्त होगा। कॉरेस्पोंडेंट सखी की ओर से बैंक संबंधी लेनदेन में जितने लोगों मदद की जाएगी। उन्हें उतना ही ज्यादा कमीशन प्राप्त होगा।