कोविड-19 से बचाव के लिए गूगल करेगा सरकार की मदद

कोरोना का कहर सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में है। जिसका अभी तक कोई इलाज नहीं ढूंढ पाया है। इसका एक ही इलाज है वह है बचाव। अब कोरोना से बचाने के लिए गूगल सरकार की मदद करेगा। गूगल (Google) आज से पूरी दुनिया के अपने उपयोगकर्ताओं के लोकेशन डेटा (Location Data)
 | 
कोविड-19 से बचाव के लिए गूगल करेगा सरकार की मदद

कोरोना का कहर सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में है। जिसका अभी तक कोई इलाज नहीं ढूंढ पाया है। इसका एक ही इलाज है वह है बचाव। अब कोरोना से बचाने के लिए गूगल सरकार की मदद करेगा। गूगल (Google) आज से पूरी दुनिया के अपने उपयोगकर्ताओं के लोकेशन डेटा (Location Data) साझा करना शुरू करेगा। ताकि सरकारें कोविड-19 (Covid-19) वैश्विक महामारी से निपटने के लिए उनकी तरफ से बनाए गए सामाजिक दूरी (Social Distancing) के नियम का सही से पालन हो सके।
कोविड-19 से बचाव के लिए गूगल करेगा सरकार की मदद
प्रौद्योगिकी क्षेत्र (information technology sector) की दिग्गज कंपनी के ब्लॉग (Blog) पर एक पोस्ट के मुताबिक 131 देशों में उपयोगर्ताओं की आवाजाही पर रिपोर्ट विशेष वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी। भूगोल (Geography) की मदद से समय दर समय आवाजाही की स्थिति अंकित होती रहेगी। गूगल इसके लिए गूगल मैप का प्रयोग कर सकता है।