कोरोना से जान गंवाने वाले डॉक्टर को मिलेंगे इतने रुपये, यह दर्जा भी मिलेगा

कोविड-19 संक्रमण से मरने वाले एनएचएम (NHM) के डॉक्टर को अब कोरोना योद्धा को दर्जा दिया जाएगा। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को कहा कि दिल्ली सरकार कोविड-19 (Covid-19) से जान गंवाने वाले राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के डॉक्टर को ‘कोरोना योद्धा’ (Corona Warrior) का दर्जा देगी। उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की
 | 
कोरोना से जान गंवाने वाले डॉक्टर को मिलेंगे इतने रुपये, यह दर्जा भी मिलेगा

कोविड-19 संक्रमण से मरने वाले एनएचएम (NHM) के डॉक्टर को अब कोरोना योद्धा को दर्जा दिया जाएगा। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को कहा कि दिल्ली सरकार कोविड-19 (Covid-19) से जान गंवाने वाले राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के डॉक्टर को ‘कोरोना योद्धा’ (Corona Warrior) का दर्जा देगी। उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की मदद राशि दी जाएगी।
कोरोना से जान गंवाने वाले डॉक्टर को मिलेंगे इतने रुपये, यह दर्जा भी मिलेगा
उन्‍होंने कहा कि डॉ. जावेद अली ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमित होने से मंगलवार को उनकी मृत्यु हो गई। डॉ. जावेद अली की पत्नी ने परिवार की मदद के लिए अधिकारियों से अपील की थी। दिल्ली में अभी तक सैकड़ों स्वास्थ्यकर्मी (Health worker) कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं। इससे पहले जैन ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा था कि हम जानते हैं कि दिल्ली सरकार के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के साथ काम कर रहे कॉन्ट्रेक्ट डॉ. जावेद अली का मंगलवार को कोरोना वायरस से निधन हो गया। 

दिल्ली सरकार उनके परिवार को वित्तीय मदद प्रदान करेगी, क्योंकि वह फ्रंट लाइन (Front line) पर रहकर कोविड-19 के खिलाफ काम कर रहे थे और उनकी ड्यूटी के दौरान मृत्यु हुई। दिल्ली सरकार कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए कोरोना वायरस (Corona virus) से जान गंवाने वाले अपने सभी कर्मचारियों को एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि दे रही है। 
                     http://www.narayan98.co.in/
कोरोना से जान गंवाने वाले डॉक्टर को मिलेंगे इतने रुपये, यह दर्जा भी मिलेगा                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8