कोरोना संकट: देव दीपावली पर शासन ने कहा- गंगा स्नान को घाटों पर ना जुटे भीड़, पुलिस एलर्ट

न्यूज टुडे नेटवर्क। देव दीपावली का पर्व कल सोमवार को मनाया जाएगा। इस मौके पर गंगा घाटों पर लगने वाले सभी गंगा स्नान मेलों को रद्द किया गया है। कोरोना संकट के कारण यह फैसला लिया गया है। कोरोना के कारण किसी भी नदी के घाट पर सामूहिक स्नान नहीं हो सकेगा। देव दीपावली को
 | 
कोरोना संकट: देव दीपावली पर शासन ने कहा- गंगा स्नान को घाटों पर ना जुटे भीड़, पुलिस एलर्ट

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। देव दीपावली का पर्व कल सोमवार को मनाया जाएगा। इस मौके पर गंगा घाटों पर लगने वाले सभी गंगा स्‍नान मेलों को रद्द किया गया है। कोरोना संकट के कारण यह फैसला लिया गया है। कोरोना के कारण किसी भी नदी के घाट पर सामूहिक स्‍नान नहीं हो सकेगा। देव दीपावली को लेकर बरेली में भी प्रशासन एलर्ट पर है। शासन से मिले दिशा निर्देषों के तहत बरेली के रामगंगा नदी के घाट पर लगने वाले गंगा स्‍नान मेले पर भी रोक लगाई गई है। पुलिस अफसरों ने बताया कि रामगंगा की ओर जाने वाले रास्‍तों पर पुलिस बैरियर लगाकर चेकिंग करेगी।गंगा घाट स्‍नान को जाने वालों पर पाबंदी रहेगी। मेले पर रोक लगाई गई है।

इसके अलावा बदायूं के कछला घाट समेत सोरों के गंगा घाट और गढ़ मुक्‍तेश्‍वर के ब्रज घाट को भी गंगा स्‍नान मेले के लिए सील कर दिया गया है। प्रशासन ने अपील की है कि लोग गंगास्‍नान और देव दीपावली का पूजन और स्‍नान घरों पर ही सम्‍पन्‍न करें। गंगा घाट की ओर जाने वाले वाहनों को लौटाने के निर्देष दिए गए हैं। उल्‍लंघन करने वालों पर शासन ने कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते शासन के निर्देशों के तहत प्रशासन ने गंगा मेला पर रोक लगा दी है। इसके बावजूद सोमवार को गंगा मेला पर रामगंगा नदी के किनारे श्रद्धालुओं के पहुंचने की आशंका है। इसे लेकर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट हो गई है। मेले पर रोक के बावजूद रामगंगा के आसपास फोर्स तैनात रहेगी।

एसपी देहात डा. संसार सिंह ने सभी थाना प्रभारियों को आदेश दिया है कि वह अपने थाना एरिया के बार्डर पर बैरियर लगाएं और मेले में आने वाले वाहनों को रोकें। उन्होंने थाना प्रभारियों से कहा है कि वह अपने एरिया में जाकर लोगों को जागरुक करें कि कोरोना की वजह से मेले पर रोक लगी है। लोग घर में ही स्नान व पूजा करें