कोरोना संकट:जम्मू कश्मीेर में अभी 31 दिसंबर तक शैक्षिक संस्‍थान बंद रखने का आदेश

न्यूज टुडे नेटवर्क। जम्मू कश्मीर में अभी 31 दिसंबर तक सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रखने का आदेश जारी किया है। शासन की ओर से जारी आदेश में कोरोना संकट के कारण यह स्पष्ट किया गया है। जम्मू-कश्मीर सरकार ने कोरोना महामारी से संबंधित दिशा निर्देशों के तहत यह आदेश दिए है। आदेश में कहा है
 | 
कोरोना संकट:जम्मू कश्मीेर में अभी 31 दिसंबर तक शैक्षिक संस्‍थान बंद रखने का आदेश

न्यूज टुडे नेटवर्क। जम्‍मू कश्‍मीर में अभी 31 दिसंबर तक  सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रखने का आदेश जारी किया है। शासन की ओर से जारी आदेश में कोरोना संकट के कारण यह स्‍पष्‍ट किया गया है। जम्मू-कश्मीर सरकार ने कोरोना महामारी से संबंधित दिशा निर्देशों के तहत यह आदेश दिए है। आदेश में कहा है कि सभी शैक्षणिक संस्थान 31 दिसंबर तक बंद रहेंगें।

राज्य कार्यकारी समिति के मुख्य सचिव और अध्यक्ष बीवीआर सुब्रह्मण्यम द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि  केंद्र और राज्य सरकार द्वारा संचालित प्रशिक्षण संस्थानों को छोड़कर सभी स्कूल, कॉलेज, उच्च शिक्षण संस्थान आंगनबाड़ी सहित 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे। साथ ही 9 वीं से 12 वीं कक्षा के छात्रों को अपने शिक्षकों से मार्गदर्शन लेने के लिए स्वैच्छिक रूप से केवल कंटेनमेंट ज़ोन के बाहर अपने स्कूल  जाने की अनुमति दी गई है। कोचिंग सेंटर्स, संस्थानों को कक्षाएं चलाने की अनुमति दी जाएगी और उसमें भी केवल केंद्र की गाइडलाइन के अनुसार छात्रों की 50 प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य की गई है।