‘कोरोना को रोकने के लिए लॉकडाउन एकमात्र उपाय नहीं’- राहुल गांधी, सरकार को दिए ये सुझाव

कोरोना (Covid-19) का कहर पूरे भारत में फैला हुआ है। सरकार इसे रोकने के लिए पूरा प्रयास कर रही है। वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (video conferencing) के दौरान कहा कि लॉकडाउन (lockdown) ही सिर्फ कोरोना को रोकने का एकमात्र उपाय नहीं है, इसके लिए मैडीकल (Medical) सुविधाएं और बढ़ानी
 | 
‘कोरोना को रोकने के लिए लॉकडाउन एकमात्र उपाय नहीं’- राहुल गांधी, सरकार को दिए ये सुझाव

कोरोना (Covid-19) का कहर पूरे भारत में फैला हुआ है। सरकार इसे रोकने के लिए पूरा प्रयास कर रही है। वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (video conferencing) के दौरान कहा कि लॉकडाउन (lockdown) ही सिर्फ कोरोना को रोकने का एकमात्र उपाय नहीं है, इसके लिए मैडीकल (Medical) सुविधाएं और बढ़ानी होंगी। ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग (testing) को भी बढ़ाना होगा। राहुल गांधी ने कहा कि जब लोग लॉकडाउन से बाहर आएंगे, तो इसका असर फिर दिखना शुरू हो जाएगा। लॉकडाउन सिर्फ आपको एक वक्त देगा ताकि आप तैयारी कर सको।
‘कोरोना को रोकने के लिए लॉकडाउन एकमात्र उपाय नहीं’- राहुल गांधी, सरकार को दिए ये सुझावइस दौरान राहुल ने कहा कि मेरी बात को आलोचना नहीं बल्कि रचनात्मक तरीके से लिया जाना चाहिए और सबको मिलकर कोरोना को हराने के लिए काम करना है। हम एक गंभीर स्थिति में हैं, सभी राजनीतिक दलों को एक साथ आना होगा।

राहुल गांधी ने मोदी सरकार को सुझाव देते हुए कहा कि कोरोना को हराने के लिए हमें दो स्तरों पर काम करना होगा। पहला- अर्थव्यवस्था (economic) के स्तर पर और दूसरा- मेडिकल (medical) स्तर पर। राहुल ने मोदी सरकार से केरल-वायनाड मॉडल (Kerala-Wayanad model) को अपनाने की सलाह दी है। राहुल ने कहा कि कोरोना से असली लड़ाई राज्य सरकारें और जिला प्रशासन लड़ रहा है। केंद्र सरकार को राज्य सरकारों और जिला प्रशासन की मदद करनी चाहिए।

यहाँ भी पढ़े

LOCKDOWN: मजहब छोड़ निभाया इंसानियत का धर्म, खून देकर बचायी जान