कुशीनगर: जिस दिन डोली उठनी थी उसी दिन उठी दुल्हन की अर्थी

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के कुशीनगर में एक परिवार की खुशियां मातम में बदल गईं। कुशीनगर के नुबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के गांव में बारात आने के पहले ही दुल्हन की मौत हो गई। धनौजी निवासी उदयभान कुशवाहा के बड़े बेटे ओमप्रकाश कुशवाहा की शादी नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के कठनईया खुचा टोला निवासी श्रीनारायन
 | 
कुशीनगर: जिस दिन डोली उठनी थी उसी दिन उठी दुल्हन की अर्थी

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के कुशीनगर में एक परिवार की खुशियां मातम में बदल गईं। कुशीनगर के नुबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के गांव में बारात आने के पहले ही दुल्‍हन की मौत हो गई। धनौजी निवासी उदयभान कुशवाहा के बड़े बेटे ओमप्रकाश कुशवाहा की शादी नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के कठनईया खुचा टोला निवासी श्रीनारायन की पुत्री माया से 29 नवम्बर दिन रविवार को तय थी।  जिसे लेकर दोनो परिवारों में खुशियों का माहौल था।

शनिवार को बड़े ही धूमधाम के साथ माया के घरवालों ने तिलक भी चढ़ा दिया था। 26 को ही दुल्हन माया अपने भाई के साथ मोटरसाइकिल से शादी का कुछ सामान खरीदने बाजार जा रही थी। इसी दौरान ब्रेकर पार करते समय माया मोटरसाइकिल से गिर गई जिससे उसे चोट लग गई। परिवारीजनों ने निजी अस्पताल में उसका इलाज कराया। इसके बाद वह ठीक होकर घर आ गई।

शनिवार की रात लड़के और लड़की के यहां हल्दी की रस्म निभाई गई। इसके बाद शादी में शामिल होने आए मेहमान खाना खाकर सो गये। रविवार की सुबह लगभग चार बजे अचानक माया की तबीयत बिगड़ गई। कुछ ही पलों में उसकी मौत हो गई। घर में कोहराम मच गया। उधर, दूल्हे ओमप्रकाश का परिवार शाम को बारात ले जाने की तैयारी में जुटा था।

इसके लिए दूल्हे का वाहन भी सजाया जा चुका था। लेकिन ससुराल से दुल्हन की मौत की खबर मिलते ही दूल्हा अचेत होकर गिर पड़ा। दूल्हे के घरवाले दुल्हन की विदाई कराने की बजाए अब उसके अन्तिम संस्कार में शामिल होने के लिए घर से रवाना हुए हैं। इस घटना के बाद दोनों शादी वाले घरों में मातम पसरा हुआ है।