कुत्तों से रहे सावधान, एंटी रेबीज वैक्सीन हुई खत्म

बरेली: सीएचसी (CHC) और पीएचसी (PHC) पर एंटी रेबीज वैक्सीन (Anti Rabies Vaccine) खत्म हो गई है। अस्पताल में रोजाना लगभग 200 से अधिक लोग वैक्सीन लगवाने पहुंच रहे हैं। एक हफ्ते से पीलीभीत और बदायूं के लोग वैक्सीन लगवाने के लिए जिला अस्पताल (District Hospital) में आ रहे हैं। यूपी मेडिकल सप्लाई कॉरपोरेशन (UP
 | 
कुत्तों से रहे सावधान, एंटी रेबीज वैक्सीन हुई खत्म

बरेली: सीएचसी (CHC) और पीएचसी (PHC) पर एंटी रेबीज वैक्सीन (Anti Rabies Vaccine) खत्म हो गई है। अस्पताल में रोजाना लगभग 200 से अधिक लोग वैक्सीन लगवाने पहुंच रहे हैं। एक हफ्ते से पीलीभीत और बदायूं के लोग वैक्सीन लगवाने के लिए जिला अस्पताल (District Hospital) में आ रहे हैं। यूपी मेडिकल सप्लाई कॉरपोरेशन (UP Medical Supply Corporation) डिमांड (Demand) के मुताबिक वैक्सीन की सप्लाई (Supply) नहीं कर पा रहा है।

कुत्तों से रहे सावधान, एंटी रेबीज वैक्सीन हुई खत्म
लगभग 15 दिनों से सीएससी आरपीएससी में एंटी रेबीज वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। कुत्ते (Dogs) के काटने  (Bites) पर लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए जिला अस्पताल में आ रहा है। जिला अस्पताल में ज्यादा भीड़ होने से स्टाफ (Staff) को काफी परेशानियों का सामना करना रहा है, साथ ही जिला अस्पताल में भी वैक्सीन पर संकट खड़ा हो गया है।

जिला अस्पताल में रोजाना 40 वॉयल खर्च हो रहा है। एक वॉयल से पॉच मरीजों को वैक्सीन लगाई जाती है। अस्पताल में 600 वॉयल का स्टॉक (Stock) है अगर 15 दिन के अंदर सप्लाई नहीं मिलती है तो यहां भी वैक्सीन खत्म हो जाएगी। यूपी मेडिकल सप्लाई कॉरपोरेशन से दो हजार वॉयल की डिमांड की गई थी। लेकिन वह अभी तक सप्लाई नहीं किया गया है इसके लिए उन्हें रिमाइंडर (Reminder) भी भेज चुके है।