किच्छा के किसान से ट्रैक्टर के नाम पर ऐसे की एक लाख की ठगी

रुद्रपुर । साइबर ठग ने खुद को फौजी बता कर ओएलएक्स पर ट्रैक्टर बेचने के नाम पर एक किसान से एक लाख रुपये ठग लिए । ट्रैक्टर न मिलने पर किसान ने एसएसपी से शिकायत की है । किच्छा क्षेत्र के ग्राम इंदरपुर निवासी हेमंत कुमार पुत्र मन्नू लाल का कहना है कि ओएलएक्स पर
 | 
किच्छा के किसान से ट्रैक्टर के नाम पर ऐसे की एक लाख की ठगी

रुद्रपुर । साइबर ठग ने खुद को फौजी बता कर ओएलएक्स पर ट्रैक्टर बेचने के नाम पर एक किसान से एक लाख रुपये ठग लिए । ट्रैक्टर न मिलने पर किसान ने एसएसपी से शिकायत की है ।
किच्छा क्षेत्र के ग्राम इंदरपुर निवासी हेमंत कुमार पुत्र मन्नू लाल का कहना है कि ओएलएक्स पर एक ट्रैक्टर बिक्री के लिए देख कर उसने दिए गए मोबाइल नंबर पर बात की तथा एक लाख में ट्रैक्टर का सौदा कर लिया । विक्रेता ने अपना नाम सत्य देव यादव बताया और उसने खुद को फौजी बताते हुए अपना आधार कार्ड व ट्रैक्टर की आरसी उसके व्हाट्सएप पर भेज दी तथा अपना खाता नंबर देकर 51 सौ रुपये बतौर पेशगी ले लिए । उसे भरोसा दिलाया गया कि ट्रैक्टर उसके घर पहुंच जाएगा । तीन सितंबर को अनिल कुमार ने उसे फोन करके खुद को ट्रैक्टर का चालक बताते हुए कहा कि वह ट्रैक्टर लेकर सितारगंज पहुंच चुका है वह 95 हजार रुपये खाते में जमा कर दे, क्योंकि फिर बैंक का टाइम खत्म हो जाएगा । उसने उक्त धनराशि भी जमा कर दी, लेकिन उसे ट्रैक्टर नहीं मिला । अब सत्य देव यादव और अनिल उसका फोन नहीं उठा रहे हैं । अब उसे ठगी का एहसास हो रहा है । उसने एसएसपी से कार्रवाई की मांग की है ।