काशी में बोले पीएम मोदी- कृषि कानूनों पर किसानों को भ्रम में डाला जा रहा है

न्यूज टुडे नेटवर्क। किसानों के आंदोलन के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि कृषि कानूनों को लेकर किसानों के बीच भ्रम फैलाया जा रहा है। प्रधानमंत्री अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी के एक दिवसीय दौरे पर हैं। सोमवार को पीएममोदी इंडिया राजा तालाब खंड के छह लेन चौड़ीकरण कार्य का लोकार्पण कर रहे थे।
 | 
काशी में बोले पीएम मोदी- कृषि कानूनों पर किसानों को भ्रम में डाला जा रहा है

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। किसानों के आंदोलन के बीच प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि कृषि कानूनों को लेकर किसानों के बीच भ्रम फैलाया जा रहा है। प्रधानमंत्री अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी के एक दिवसीय दौरे पर हैं। सोमवार को पीएममोदी इंडिया राजा तालाब खंड के छह लेन चौड़ीकरण कार्य का लोकार्पण कर रहे थे। मोदी ने कहा कि काशीको आधुनिक इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर का एक और शानदार उपहार मिला है। इसका काशी के साथ साथ प्रयागराज के भी लाखों लोगों को लाभ मिलेगा। किसानों के आंदोलन और कृषि बिलों पर पीएम मोदी ने कहा कि विपक्षी दल किसानों में नए कृषि कानूनों को लेकर भ्रम फैला रहे हैं। पीएम मोदी शाम को वाराणसी के घाटों पर होने पर होने वाले दीपदान समारोह का शुभारंभ भी करेंगे।

आगे बोलते हुए मोदी ने आगे कहा कि हाईवे बनाना हो, फ्लाईओवर बनाना हो, ट्रैफिक जाम कम करने के लिए रास्तों को चौड़ा करना हो, जितना काम बनारस और आसपास के इलाकों में अभी हो रहा है, इतना काम आज़ादी के बाद कभी नहीं हुआ। मुझे खुशी है कि योगी जी और उनकी टीम ने सरकार बनने के बाद यहां भी इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण में अभूतपूर्व तेजी आई है। पहले उत्तर प्रदेश के इंफ्रास्ट्रक्चर की स्थिति क्या थी, यह आप सभी जानते हैं।

किसानों को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि सरकार के प्रयासों और आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर से किसानों को कितना लाभ हो रहा है, इसका एक बेहतरीन उदाहरण चंदौली का काला चावल है…. ये काला चावल है जिसकी 300 रुपये प्रति किलो तक बिक्री हो रही है। इसे विदेशी बाजार भी मिल गया है। सरकार के प्रयासों औऱ आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर से किसानों को कितना लाभ हो रहा है, इसका एक बेहतरीन उदाहरण चंदौली का काला चावल-ब्लैक राइस है।ये चावल चंदौली के किसानों के घरों में समृद्धि लेकर आ रहा है।