कचरा जलाया तो जाना पड़ सकता है जेल

बरेली: एनजीटी (NGT) की पाबन्दी के बाबजूद लोग कचरे में आग लगाने से बाज नहीं आ रहे है। जिसके कारण हवा में धीरे-धीरे जहर घुल रहा है। नगर आयुक्त ने कूड़ा (Garbage) जलाने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के लिए सफाई निरीक्षों को आदेश दिए है। नगर आयुक्त ने सफाई निरीक्षों से कहा है कि
 | 
कचरा जलाया तो जाना पड़ सकता है जेल

बरेली: एनजीटी (NGT) की पाबन्दी के बाबजूद लोग कचरे में आग लगाने से बाज नहीं आ रहे है। जिसके कारण हवा में धीरे-धीरे जहर घुल रहा है। नगर आयुक्त ने कूड़ा (Garbage) जलाने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के लिए सफाई निरीक्षों को  आदेश दिए है।

कचरा जलाया तो जाना पड़ सकता है जेल

नगर आयुक्त ने सफाई निरीक्षों से कहा है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में सक्रियता बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि कचरा जलाने वालों पर  तत्काल मुकदमा दर्ज कराया जाए। कचरा जलाने वालों की विडियो व फोटो मौके पर ही लिए जाएं। जिससे उन लोगों से मौके पर ही जुर्माना वसूला जा सके। उन्होंने बताया कि यदि कोई सफाई कर्मचारी कचरा जलाता पाया गया तो उसकी सेवाएं समाप्ती की कार्रवाई की जायेगी।

उन्होंने कहा कि पब्लिक के लोग अगर कचरा जलाते हुए पकड़े जाते है तो उनसे 500 रू. से तीन हजार रुपया तक जुर्माना वसूला जाए। इसके बाबजूद भी सुधार न हो तो आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा कर जेल भी भेजने की कार्रवाई की जाएगी।