एसबीआई ने बदले नियम, एटीएम से पैसे निकालने के लिए करना होगा यह काम

आरबीआई के कड़े नियमों के बावजूद कोरोना महामारी के दौरान बैंक फ्रॉड (Bank Fraud) के मामलों में काफी तेजी आई है। इस दौरान लोगों को नए-नए तरीकों से लूटा जा रहा है। जिसको देखते हुए एसबीआई ने अपने ग्राहकों को सुरक्षित बैंकिंग (Secure Banking) की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए नई एटीएम सर्विस शुरू की
 | 
एसबीआई ने बदले नियम, एटीएम से पैसे निकालने के लिए करना होगा यह काम

आरबीआई के कड़े नियमों के बावजूद कोरोना महामारी के दौरान बैंक फ्रॉड (Bank Fraud) के मामलों में काफी तेजी आई है। इस दौरान लोगों को नए-नए तरीकों से लूटा जा रहा है। जिसको देखते हुए एसबीआई ने अपने ग्राहकों को सुरक्षित बैंकिंग (Secure Banking) की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए नई एटीएम सर्विस शुरू की है।
एसबीआई ने बदले नियम, एटीएम से पैसे निकालने के लिए करना होगा यह कामएसबीआई की ओटीपी आधारित एटीएम कैश विड्रॉल (Cash Withdrawal) सुविधा को 24 घंटे लागू किया जाएगा। 18 सितंबर से यह नियम पूरे देश में लागू हो जाएगा। आपको बता दें कि अभी यह सुविधा रात में आठ बजे से सुबह आठ बजे तक उपलब्ध है। 18 सितंबर से एसबीआई के एटीएम से 10,000 रुपये या इससे ज्यादा राशि निकालने पर दिन में भी ओटीपी की आवश्यकता होगी। इसके लिए एसबीआई ने ग्राहकों को बैंक में अपना मोबाइल नंबर अपडेट (Mobile Number Update) कराने को कहा है।

http://www.narayan98.co.in/

एसबीआई ने बदले नियम, एटीएम से पैसे निकालने के लिए करना होगा यह काम

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8