एमएलसी चुनाव- बरेली मुरादाबाद खंड निर्वाचन सीट पर प्रत्‍याशियों की गहमागहमी तेज, किस किस नेता ने कराया नामांकन, कौन है भाजपा उम्‍मीदवार, देखें यह खबर…..

बरेली,न्यूज टुडे नेटवर्क। विधान परिषद चुनावों का बिगुल बज चुका है। चुनावों की घोषणा होने के बाद से ही राजनैतिक गलियारों में एमएलसी सीट पर जीत पाने को आंकड़ों की गोटियां बिछानी शुरू हो गई थीं। मंगलवार को भाजपा समेत कई दिग्गज प्रत्याशियों ने बरेली मुरादाबाद खंड निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन दाखिल कर दिया। कमिश्नरी
 | 
एमएलसी चुनाव- बरेली मुरादाबाद खंड निर्वाचन सीट पर प्रत्‍याशियों की गहमागहमी तेज, किस किस नेता ने कराया नामांकन, कौन है भाजपा उम्‍मीदवार, देखें यह खबर…..

बरेली,न्‍यूज टुडे नेटवर्क। विधान परिषद चुनावों का बिगुल बज चुका है। चुनावों की घोषणा होने के बाद से ही राजनैतिक गलियारों में एमएलसी सीट पर जीत पाने को आंकड़ों की गोटियां बिछानी शुरू हो गई थीं। मंगलवार को भाजपा समेत कई दिग्‍गज प्रत्‍याशियों ने बरेली मुरादाबाद खंड निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन दाखिल कर दिया। कमिश्‍नरी में विधान परिषद प्रत्‍याशी दल बल के साथ नामांकन कराने पहुंचे। भाजपा प्रत्‍याशी हरि सिंह ढिल्‍लो ने आज मंगलवार को भाजपा नेताओं के साथ नामांकन दाखिल कर दिया। ढिल्‍लो पिछले कई दिनों से चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं भाजपा ने पहले ही ढिल्‍लो को अपना विधान परिषद प्रत्‍याशी घोषित कर दिया था। पूरी नामांकन प्रक्रिया के दौरान केन्‍द्रीय मंत्री संतोष गंगवाभी मौजूद रहे। केन्‍द्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि विधान परिषद चुनावों में भाजपा प्रत्‍याशी की जीत निश्‍चित है। कार्यकर्ता जोर शोर से पार्टी प्रत्‍याशी के पक्ष में प्रचार में जुट गए हैं। हाल ही भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह ने भी बरेली का दौरा करके पार्टी पदाधिकारियों को चुनाव में जीत के मंत्र दिए थे। नामांकन से पहले आयोजित बैठक में सभी भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओंने ढिल्‍लो की उम्‍मीदवारी को लेकर विश्‍वास जताया और उन्‍हें जीत का भरोसा दिलाया। केद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि एमएलसी के चुनाव में पार्टी की जीत निश्चित है उन्होंने कहा बिहार के नतीजे बता रहे अब हर चुनाव में भाजपा का परचम लहराएगा। इससे पहले समाजवादी पार्टी से संजय कुमार मिश्र पहले ही अपना नामांकन दाखिल करा चुके हैं। वहीं कई अन्‍य प्रत्‍याशियों ने भी मंगलवार को नामांकन पर्चा दाखिल किया।

निर्दलीय प्रत्‍याशी विनय कुमार खंडेलवार ने भी मंगलवार को नामांकन दिया। अपने दल बल के साथ जुलूस की शक्‍ल में कमिश्‍नरी नामांकन दाखिल करने पहुंचे खंडेलवाल ने कहा कि उनका मकसद है कि शिक्षकों की समस्‍याओं का समुचित समाधान हो। कहा कि अगर वह जीतते है तो सरकार के सामने शिक्षकों की समस्याओं को रखेंगे। वेतन दिलाएंगे।

वहीं निर्दलीय प्रत्‍याशी के रूप में हरेन्‍द्र सिंह ने भी कमिश्‍नरी पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल कराया। हरेन्‍द्र सिंह पहली बार विधान परिषद चुनावों में उतरे हैं,उन्‍होंने अपने दर्जनों समर्थकों के साथ नामांकन दाखिल किया। इसके अलावा डा राजेन्‍द्र कुमार गंगवार ने भी निर्दलीय प्रत्‍याशी के तौर पर नामांकन दाखिल कराया है। नामांकन प्रक्रिया को लेकर कमिश्‍नरी प्रांगण में कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था की गई है। पूरे प्रांगण को बेरीकेड लगाकर बंद किया गया है वहीं सुरक्षा के लिए पुलिस बल को तैनात किया गया है। नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद नाम वापसी होगी और उसके बाद प्रत्‍याशियों की अंतिम सूची जारी कर दी जाएगी।