एमएलसी चुनाव: फर्जी वोटिंग को लेकर फर्रूखाबाद में सपा-भाजपा के कार्यकर्ता भिड़े मारपीट, अन्य केन्द्रों पर मतदान तेज

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में विधान परिषद के चुनावों के लिए मतदान हो रहा है। सुबह मतदान की रफ़्तार काफी धीीमी रही। हालांकि बारह बजे तक ग्यारह सीटों पर मतदान में काफी तेजी आई है। गोरखपुर, बरेली, पीलीभीत समेत कई जिलों में मतदाताओं की बूथों पर कतार देखी गई है। उधर मतदान के दौरान फर्रूखाबाद
 | 
एमएलसी चुनाव: फर्जी वोटिंग को लेकर फर्रूखाबाद में सपा-भाजपा के कार्यकर्ता भिड़े मारपीट, अन्य केन्द्रों पर मतदान तेज

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में विधान परिषद के चुनावों के लिए मतदान हो रहा है। सुबह मतदान की रफ़्तार काफी धीीमी रही। हालांकि बारह बजे तक ग्‍यारह सीटों पर मतदान में काफी तेजी आई है। गोरखपुर, बरेली, पीलीभीत समेत कई जिलों में मतदाताओं की बूथों पर कतार देखी गई है। उधर मतदान के दौरान फर्रूखाबाद के मोहम्‍मदाबाद में फर्जी वोटिंग को लेकर सपा और भाजपा के कार्यकर्ता भिड़ गए। दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट की खबर आने के बाद मतदान केन्‍द्र पर भारी फोर्स तैनात कर दिया गया है। पुलिस ने एक युवक को गिरफ़्तार भी कर लिया है।

उत्तर प्रदेश की 11 विधान परिषद सीटों के लिए आज सुबह आठ बजे से मतदान हो रहा है। प्रदेश की छह शिक्षक और पांच स्नातक कोटे की एमएलसी सीट के लिए भाजपा, सपा, कांग्रेस और शिक्षक संघों के अलावा निर्दलीय समेत कुल 199 उम्‍मीदवार मैदान में हैं।
भाजपा के लिए चुनाव काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि उच्च सदन में वह बहुमत के आंकड़े से दूर है। मतदान शाम पांच बजे तक होगा। इसका परिणाम तीन दिसंबर को आएगा। मतदान की रफ्तार शुरुआत में काफी धीमी रही। सुबह 10 बजे तक ज्‍यादातर बूथों पर चार से छह फीसदी मतदान हुआ था। हालांकि 11 बजते-बजते मतदान की रफ्तार तेज होने लगी। गोरखपुर में कई बूथों पर मतदाताओं की कतारें दिखने लगीं। उधर, फर्रुखाबाद में मोहम्मदाबाद के एक बूथ पर फर्जी वोटिंग को लेकर सपा और भाजपा के कार्यकर्ता भिड़ गए हैं। उनके बीच मारपीट होने की खबर है। पुलिस ने एक युवक को हिरासत में ले लिया है।

पीलीभीत में एमएलसी चुनाव के अंतर्गत पहले ही दो घंटे में स्नातक शिक्षकों ने जमकर मताधिकार का प्रयोग किया। मतों का प्रयोग करने में देखी गई तेजी से जिले में मत प्रतिशत बढिया रहने की उम्मीद की जा रही है। माना जा रहा है कि शाम पांच बजे तक रिकार्ड प्रतिशतर्ग्ज किया जाएगा। इधर अमरिया क्षेत्र में डीएम और एसपी ने पहुंच कर मतदान प्रक्रिया का जायजा लिया।

शाहजहांपुर में शिक्षक एमएलसी चुनाव के लिए मंगलवार सुबह 8 बजे से जिले के 10 मतदान केंद्रों पर वोटिंग शुरू हुई। शुरुआती 2 घंटे में बेहद कम मतदान हुआ। केवल 9.62 प्रतिशत मतदान का आंकड़ा सुबह 8 से 10 के बीच आया है। शाहजहांपुर जिले में कुल 3896 वोट हैं, सुबह 8 से 10 बजे बीच 342 वोट डाले.गए। इस दौरान जिले के प्रशासनिक अधिकारी अलग-अलग मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने के लिए निकले। डीएम इंद्रविक्रम सिंह नगर निगम, भावलखेड़ा, उप जिलाधिकारी प्रशासन रामसेवक द्विवेदी पुवायां पहुंचे, जहां उन्होंने मतदान केंद्र का निरीक्षण किया, यहां शुरुआत के 2 घंटे में केवल 19 वोट ही डाले गए थे।

तिलहर में 371 मतदाताओं के सापेक्ष सुबह 11 बजे तक 60 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। खुटार में बरेली मुरादाबाद खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव के लिए मतदान जारी है। सुबह 10:50 बजे तक खुटार ब्लॉक मुख्यालय पर बने मतदान केंद्र में पड़े करीब 22 वोट पड़े। जलालाबाद में 124 मतदाताओं के सापेक्ष सुबह 11 बजे तक 35 मतदाताओं ने मत का प्रयोग किया।