एक विवाह ऐसा भी: सात फेरे लिए फिर जेल पहुंच गई दुल्‍हन 

BAREILLY: फिल्म डॉली की डोली की तरह शहर में फर्जी शादी का मामला सामने आया है। बिहारीपुर का एक युवक शादी कर लुटेरी दुल्हन के हाथों लुटने से बाल-बाल बच गया। लुटेरी दुल्हन गरीबी की आड़ में लोगों को अपने झांसे में फंसा कर शादी के बाद घर की सारी कीमती (Valuables) चीजें बटोर ले जाती
 | 
एक विवाह ऐसा भी: सात फेरे लिए फिर जेल पहुंच गई दुल्‍हन 

BAREILLY: फिल्म डॉली की डोली की तरह शहर में फर्जी शादी का मामला सामने आया है। बिहारीपुर का एक युवक शादी कर लुटेरी दुल्हन के हाथों लुटने से बाल-बाल बच गया। लुटेरी दुल्हन गरीबी की आड़ में लोगों को अपने झांसे में फंसा कर शादी के बाद घर की सारी कीमती (Valuables) चीजें बटोर ले जाती थी। समय रहते पहचान कर दुल्हन समेत पूरे गिरोह को पुलिस के हवाले कर दिया गया। सुभाष नगर पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर उन पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।
एक विवाह ऐसा भी: सात फेरे लिए फिर जेल पहुंच गई दुल्‍हन 
कोतवाली क्षेत्र के बिहारीपुर निवासी राजेश ने बताया कि उनके भाई राकेश की आंख खराब होने की वजह से उसकी शादी होना मुश्किल थी। राजेश ने अपने परिचित राम अवतार से भाई की शादी के बारे में जिक्र किया। तो उन्होंने राजेश को सिटी स्टेशन (city station) बुलाकर एक परिवार से मिलवाया। परिवार में राजपाल, एक बुजुर्ग महिला, महेंद्र व अनीता थीं।

उन्होंने राकेश का विवाह अनीता से पक्का करा दिया। अनीता के परिवार वालों ने आर्थिक स्थिति (Economic Condition) ठीक ना बता कर शादी का खर्च (Expenditure) उठाने से मना कर दिया। इस पर राजेश ने शादी की तैयारी करने के लिए अनीता के परिवार वालों को  38 हजार रुपये दे दिए। उन रुपयों से जरुरी सामान, कपड़े और जेवर (Jewelry) खरीदने को कहा। इसके कुछ दिन बाद ही अनीता के परिवार वालों ने राजेश और उसके भाई राकेश को बदायूं रोड स्थित एक मंदिर बुलाया और वहीं शादी करा दी। शादी के कुछ दिनों बाद ही राजेश को एक परिचित के जरिए दुल्हन और उनके परिवार वालों की असलियत (Reality) का पता लग गया। परिचित ने बताया लुटेरी दुल्हन किच्छा की निवासी है और उसका असली नाम शबनम है। उसकी इससे पहले भी कई शादियां हो चुकी हैं।

राजेश ने बताया कि शादी के पहले दिन ही भाई बनकर आया महेंद्र अनीता को कुछ सामान के साथ ले जाने की बात कहने लगा। राजेश ने इसी बीच मौके पर ही पुलिस को बुलाकर राम अवतार और पूरे गिरोह को पकड़वा दिया। सुभाष नगर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी के केस में मुकदमा दर्ज कर लिया है।