एक निकाह ऐसा भी: कोरोना के चलते ऑनलाइन कहा निकाह कुबूल है…

शाहजहांपुर: कोरोना (Corona) का संक्रमण (Infection) बढ़ने के कारण सरकार (Government) काफी एहतियात बरत रही है। इसी बीच एक ऐसा मामला सामने आया है जिसको सुनकर आाप चौंक जायेंगे। शहर (City) में रहने वाली एक युवती का निकाह (Marriage) मॉरीशस (Mauritius) में नौकरी करने वाले युवक के साथ तय हुआ था। निकाह की तारीख आ
 | 
एक निकाह ऐसा भी: कोरोना के चलते ऑनलाइन कहा निकाह कुबूल है…

शाहजहांपुर: कोरोना (Corona) का संक्रमण (Infection) बढ़ने के कारण सरकार (Government)  काफी एहतियात बरत रही है। इसी बीच एक ऐसा मामला सामने आया है जिसको सुनकर आाप चौंक जायेंगे। शहर (City) में रहने वाली एक युवती का निकाह (Marriage) मॉरीशस (Mauritius) में नौकरी करने वाले युवक के साथ तय हुआ था। निकाह की तारीख आ गई लेकिन कोरोना वायरस के कारण मॉरीशस से फ्लाइट कैंसिल (Flight Cancell) हो गयी और वह घर नहीं आ पाये। इसी कारण निकाह वीडियो कॉल (Video Call) के जरिए  करवाया गया। निकाह के बाद की सारी रस्में (All Rituals) दूल्हें के आने के बाद कराई जायेंगी।
एक निकाह ऐसा भी: कोरोना के चलते ऑनलाइन कहा निकाह कुबूल है…शाहजहांपुर (Shahjahanpur) के मोहल्ला अंटा में रहने वाले सेवानिवृत (Retired) वसी खां के बेटे तौसीफ मॉरीशस एक कंपनी में आर्किटेक्ट (Architect) हैं। उनका निकाह कस्बे में ओवरहेड टैंक के पास स्थित मोहल्ले में रहने वाले व्यवसायी (Businessman) नसीम की बेटी परवीन के साथ तय हुआ था। और यह बारात 19 मार्च को जानी थी। 15 मार्च को तौसीफ को भारत (India) आने के लिए फ्लाइट (Flight) पकड़नी थी लेकिन कोरोना के कारण एक दिन पहले ही सभी उड़ान रद्द (Flight Canceled) कर दी गई थी। काफी प्रयासों के बाद भी वह अपने घर नहीं आ सके। इसके बाद वसी खां व नसीम के रिश्तेदारों (Relatives) ने आपस में बात की और धर्मगुरुओं (Religious Leaders) की राय ली इसके बाद यह निर्णय लिया गया कि वीडियो कॉल (Video Call) के जरिए ही ऑनलाइन (Online) निकाह पढ़ाया जाएगा।

एक निकाह ऐसा भी: कोरोना के चलते ऑनलाइन कहा निकाह कुबूल है…
न्यूज टुडे नेटवर्क द्वारा जनहित में जारी