ऊधमसिंह नगर: खटीमा में एक अल्ट्रासाउंड मशीन सील, जानिए तीन सेंटरों पर क्या हुई कार्रवाई

रुद्रपुर। स्वास्थ्य विभाग की टीम सोमवार को खटीमा के पाल नर्सिंग होम, उमेश अग्रवाल अल्ट्रासाउंड सेंटर, ओम हॉस्पिटल समेत अन्य कई अल्ट्रासाउंड सेंटरों का निरीक्षण किया। जांच में पाल नर्सिंग होम में अल्ट्रासाउंड मशीन खराब मिली, जिसे टीम ने सील कर दिया। वहीं, दो अल्ट्रासाउंड सेंटरों में अभिलेखीय कमियां मिलने पर अल्ट्रासाउंड सेंटर को कारण बताओ
 | 
ऊधमसिंह नगर: खटीमा में एक अल्ट्रासाउंड मशीन सील, जानिए तीन सेंटरों पर क्या हुई कार्रवाई

रुद्रपुर। स्वास्थ्य विभाग की टीम सोमवार को खटीमा के पाल नर्सिंग होम, उमेश अग्रवाल अल्ट्रासाउंड सेंटर, ओम हॉस्पिटल समेत अन्य कई अल्ट्रासाउंड सेंटरों का निरीक्षण किया। जांच में पाल नर्सिंग होम में अल्ट्रासाउंड मशीन खराब मिली, जिसे टीम ने सील कर दिया। वहीं, दो अल्ट्रासाउंड सेंटरों में अभिलेखीय कमियां मिलने पर अल्ट्रासाउंड सेंटर को कारण बताओ नोटिस जारी करने की प्रक्रिया शुरू की गई है ।
अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. हरेंद्र मलिक ने बताया कि जिलेभर में स्वास्थ्य सुरक्षा के मद्देनजर चैकिंग चल रही है । अभियान के तहत अल्ट्रासाउंड केंद्रों की जांच की जा रही है ।
उन्होंने बताया कि उमेश अल्ट्रासाउंड सेंटर, यावली भंडारी अल्ट्रासाउंड क्लीनिक व अल्ट्रासाउंड क्लीनिक खटीमा में कमी पाए जाने पर अल्ट्रासाउंड सेंटर को कारण बताओ नोटिस की भी संस्तुति की गई है । इस दौरान डॉ. हरेंद्र मलिक के साथ पीसीपीएनडीटी इंचार्ज प्रदीप सिंह महर, विधिक सलाहकार पीसीपीएनडीटी हेमलता पांडे मौजूद थीं ।