ऊधमसिंह नगर: एक्शन मोड में स्वास्थ्य विभाग, पढ़िए अब कहां हुई बड़ी कार्रवाई

रुद्रपुर। जिलाधिकारी रंजना राजगुरु के निर्देश पर सीएमओ एक्शन मोड में हैं। उन्होंने एक अल्ट्रासाउंड सेंटर को सील कर दिया और दो अस्पतालों को नोटिस जारी किया है । गौरतलब है कि इन दिनों स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार छापामारी कर रही है । स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बाजपुर क्षेत्र के लाइफ लाइन हॉस्पिटल का
 | 
ऊधमसिंह नगर: एक्शन मोड में स्वास्थ्य विभाग, पढ़िए अब कहां हुई बड़ी कार्रवाई

रुद्रपुर। जिलाधिकारी रंजना राजगुरु के निर्देश पर सीएमओ एक्शन मोड में हैं। उन्होंने एक अल्ट्रासाउंड सेंटर को सील कर दिया और दो अस्पतालों को नोटिस जारी किया है ।
गौरतलब है कि इन दिनों स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार छापामारी कर रही है । स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बाजपुर क्षेत्र के लाइफ लाइन हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। वहां स्थित अल्ट्रासाउंड कक्ष को सील कर दिया गया। बताया जा रहा है कि अल्ट्रासाउंड के लिए निर्धारित मानकों का उल्लंघन किया जा रहा था । यहां पीसीपीएनडीटी एक्ट के तहत यहाँ पंजीकृत चिकित्सक नहीं था । इसके अलावा ग्रीन सिटी अस्पताल व स्टार हॉस्पिटल को नोटिस जारी किया गया है । इन चिकित्सालयों पर पीसीपी मीडियम नैदानिक स्थापन अधिनियम 2010 के अंतर्गत कार्रवाई की जा रही है ।
लाइफ लाइन चाइल्ड केयर सेंटर के विरुद्ध स्वास्थ्य विभाग एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी कर रहा है ।
टीम में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डी.एस. पंचपाल, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक सीएचसी बाजपुर डॉ पंकज माथुर, ऊधमसिंह नगर पीसीपीएनडीटी इंचार्ज प्रदीप मेहर आदि मौजूद थे ।
यहाँ बता दें कि इसी सप्ताह स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बाजपुर व किच्छा क्षेत्र में स्थित अन्य अस्पतालों पर भी कार्रवाई की है ।