उधम सिंह नगर में कहां लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे पढ़िए पूरी खबर

जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद पाकिस्तान समर्थित नारे लगने तो बन्द हो गए हैं लेकिन देवभूमि उत्तराखण्ड में अभी भी जगह जगह ऐसे नारे लगने चिंता का विषय हैं । काशीपुर और उससे पहले किच्छा के वाइरल वीडियो ने प्रशासन, पुलिस और गोपनीय विभाग की नींद गायब कर दी है । उत्तराखण्ड
 | 

जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद पाकिस्तान समर्थित नारे लगने तो बन्द हो गए हैं लेकिन देवभूमि उत्तराखण्ड में अभी भी जगह जगह ऐसे नारे लगने चिंता का विषय हैं । काशीपुर और उससे पहले किच्छा के वाइरल वीडियो ने प्रशासन, पुलिस और गोपनीय विभाग की नींद गायब कर दी है ।
उत्तराखण्ड में पंचायती चुनावों का दौर चल रहा है । ऐसे में उधम सिंह नगर जिले के काशीपुर से एक वाइरल वीडियो ने आज

पाकिस्तान समर्थकों का काला चेहरा सामने लाकर रख दिया है

 

उधम सिंह नगर में कहां लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे पढ़िए पूरी खबर

उधम सिंह नगर में वीडियो में ग्राम प्रधान के पद के उम्मीदवार के चुनाव प्रचार के दौरान समर्थकों ने शक्ति प्रदर्शन किया । प्रदर्शन में मोटर साइकिलों में सवार समर्थकों ने प्रत्याशी की जीत समेत ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के राष्ट्र विरोधी नारे लगाए । काशीपुर ग्राम बावरखेड़ा के पूर्व प्रधान सरफराज आलम के भाई फिरोज आलम ने ग्राम प्रधान पद पर पर्चा दाखिल किया। पर्चा भरने जाते समय उनके समर्थक इकरार अली ने फेसबुक पर नारेबाजी करते हुए एक वीडियो वायरल किया । वीडियो ने क्षेत्र में तब हड़कंप मचा दिया जब उसमें कुछ युवक ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाते कैद हुए । इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया ।
ऐसा ही एक मामला कुछ दिनों पूर्व उधम सिंह नगर जिले के ही किच्छा में हुआ था, जहां 14 सितंबर को ग्राम प्रधान की प्रबल दावेदारी के दौरान किच्छा में भी पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे

। पुलिस ने उस मामले को रफादफा कर दिया था ।

मामले की भनक लगते ही भारी संख्या में राष्ट्रवादी आई.टी.आई.थाने पहुच गए, जहा उन्होंने वीडियो की गहनता से जांच करने की मांग को लेकर ए.एस.पी.को तहरीर दी। ए.एस.पी.जगदीश चंद्र ने बताया कि वीडियो को जांच के लिए भेजा जाएगा। पाकिस्तान जिंदाबाद के नारों की पुष्टि होने पर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि अगर नारेबाजी की पुष्टि नही हुई तो अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी।