उत्तर प्रदेश होगा खिलौना निर्माण हब, सरकार जल्द ही जारी करेगी ये नीति

उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) चीनी खिलौने के आयात पर निर्भरता कम करने के लिए खिलौना नीति (Toy Policy) तैयार कर रही है। सरकार चीन की तरह ही अपने प्रदेश को भी खिलौना निर्माण हब बनाना चाहती है। औद्योगिक संगठनों व विभागों (Industrial Organizations and Departments) से इस प्रस्तावित नीति पर सुझाव भी मांगे गए
 | 
उत्तर प्रदेश होगा खिलौना निर्माण हब, सरकार जल्द ही जारी करेगी ये नीति

उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) चीनी खिलौने के आयात पर निर्भरता कम करने के लिए खिलौना नीति (Toy Policy) तैयार कर रही है। सरकार चीन की तरह ही अपने प्रदेश को भी खिलौना निर्माण हब बनाना चाहती है। औद्योगिक संगठनों व विभागों (Industrial Organizations and Departments) से इस प्रस्तावित नीति पर सुझाव भी मांगे गए हैं। सरकार जल्द से जल्द इस नीति को लागू करने की तैयारी में है।

उत्तर प्रदेश होगा खिलौना निर्माण हब, सरकार जल्द ही जारी करेगी ये नीतिप्रदेश सरकार का लक्ष्य है कि 2025 तक खिलौना उद्योग में 20 हजार करोड़ का निवेश (Investment) और तीन लाख लोगों को रोजगार (Employment) दिया जाए। इस नीति के लागू होने पर उत्तर प्रदेश देश का ऐसा पहला राज्य होगा जहां पर खिलौना उद्योग के लिए अलग से नीति बनाई गई है। इस नीति में खिलौना उद्योग (Toy Industry) में निवेश करने वाले उद्यमियों को तमाम सुविधाएं देने की व्यवस्था भी की गई है। विश्व स्तरीय मेलों और प्रदर्शनियों (World Level Fairs and Exhibition) में भी यूपी के खिलौनों को प्रदर्शित किया जाएगा।

http://www.narayan98.co.in/

उत्तर प्रदेश होगा खिलौना निर्माण हब, सरकार जल्द ही जारी करेगी ये नीति

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8