उत्तराखण्ड की त्रासदी के बाद यूपी के दो मजदूरों के शव मिले, परिजनों में कोहराम

न्यूज टुडे नेटवर्क। उत्तराखण्ड के चमोली जिले में तपोवन में ग्लेशियर फटने की घटना के बाद यूपी के लखीमपुर जिले के दो मजदूरों के शव क्षत विक्षत हालत में मिले हैं। गौरतलब है कि यूपी के करीब 55 मजदूर उत्तराखण्ड की घटना के बाद लापता हो गए थे। इसके बाद परिवार के लोगों ने जिला
 | 
उत्तराखण्ड की त्रासदी के बाद यूपी के दो मजदूरों के शव मिले, परिजनों में कोहराम

न्यूज टुडे नेटवर्क। उत्तराखण्ड के चमोली जिले में तपोवन में ग्लेशियर फटने की घटना के बाद यूपी के लखीमपुर जिले के दो मजदूरों के शव क्षत विक्षत हालत में मिले हैं। गौरतलब है कि यूपी के करीब 55 मजदूर उत्तराखण्ड की घटना के बाद लापता हो गए थे। इसके बाद परिवार के लोगों ने जिला प्रशासन से मिलकर अपने परिजनों की बरामदगी की गुहार लगाई थी। इनमें यूपी के श्रावस्ती और लखीमपुर जिले के मजदूर शामिल हैं। सोमवार देर शाम एनडीआरएफ के बचाव अभियान मेें दो मजदूरों के शव मिले हैं।

दोनों मजदूरों की पहचान लखीमपुर जिले से उत्तराखण्ड गए मजदूरों के रूप में की गई है। मजदूरों की  मौत के बाद उनके परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।
अभी त्रासदी में और शव मिलने की आशंका बढ़ गई है। एनडीआरएफ की टीमें बचाव के कामों मेंं जुटी हुई हैं। तपोवन स्थित हाईड्रो पाव प्रोजेक्ट की टनल में मलबा आने के कारण बचाव अभियान में हालांकि काफी रूकावटें आ रही हैं फिर ndrf और आईटीबीपी के जवान बचाव अभियान में जुटे हुए हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने त्रासदी में हताहत हुए यूपी के मजदूरों को लेकर उत्तराखण्ड के सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत से वार्ता की और यूपी के फंसे मजदूरों को खोजने को लेकर चर्चा की है। दो मजदूरों के शव मिलने से लखीमपुर में मजदूरों के परिवारों में मातम छाया हुआ है।