ईंट भट्ठे पर काम कर रहे थे सात मजदूर, हुआ कुछ ऐसा कि एक की चली गई जान

न्यूज टूडे नेटवर्क बिथरी में ईंट भट्टे पर कोयला तोड़ने की मशीन चला रहे सात मजदूर करंट से झुलस गये। मौके पर एक मजदूर ने दम तोड़ दिया। मृतक के पिता ने भट्टा मालिक पर बिना आपरेटर के मशीन चलवाने का आरोप लगाया। परिजनों ने घटनास्थल पर हंगामा किया। मामले की तहरीर बिथरी पुलिस को
 | 
ईंट भट्ठे पर काम कर रहे थे सात मजदूर, हुआ कुछ ऐसा कि एक की चली गई जान

न्यूज टूडे नेटवर्क
बिथरी में ईंट भट्टे पर कोयला तोड़ने की मशीन चला रहे सात मजदूर करंट से झुलस गये। मौके पर एक मजदूर ने दम तोड़ दिया। मृतक के पिता ने भट्टा मालिक पर बिना आपरेटर के मशीन चलवाने का आरोप लगाया। परिजनों ने घटनास्थल पर हंगामा किया। मामले की तहरीर बिथरी पुलिस को दी गई है।
ईंट भट्ठे पर काम कर रहे थे सात मजदूर, हुआ कुछ ऐसा कि एक की चली गई जान
बिथरी चैनपुर के रजऊ परसपुर निवासी नेत्रपाल ने बताया कि उनका 21 वर्षीय बेटा संदीप पम्मी के ईंट भट्टे पर मजदूरी करता था। वह कोयला तोड़ने की मशीन चलाता था। प्लांट पूरी तरह बिजली से चलती है। ईंट भट्टा मालिक की तरफ से कोई आपरेटर नहीं था। गुरुवार सुबह उनके बेटे के साथ गांव के तेजराम, जेवेन्द्र, सुनील, नन्हे, विकास व रंजीत मजदूरी करने गये थे। मशीन ऑन करते ही सभी मजदूर करंट की चपेट में आ गये। बिजली के झटके से छह मजदूर तो दूर जाकर गिरे, लेकिन संदीप की मौके पर ही मौत हो गई।

छह मजदूर चीखते हुये किसी तरह भट्टे से भाग गये। घटना की जानकारी पाकर संदीप के घरवाले रोते बिलखते भट्टे पर पहुंचे। बिजली कनेक्शन काटकर शव को बाहर निकाला गया। जानकारी पाकर बिथरी पुलिस मौके पर पहुंच गई। परिजनों ने भट्टा मालिक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुये काफी देर तक हंगामा किया। मजदूरो ने आरोप लगाया कि मालिक सुबह पांच बजे से दस बजे तक काम कराता था। रात में मजदूर काम से इनकार करते थे तो वह मजदूरी न देने व नौकरी से निकाले की धमकी देता था। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। शव का पीएम कराने के बाद शव को घरवालों के सुपुर्द कर दिया गया।  देर रात पुलिस भट्टा मालिक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की तैयारी में जुटी थी।