इस दिन से खुलेंगे नवोदय व केंद्र विद्यालय, इन नियमों का करना होगा पालन

देश में कोरोना वायरस (corona virus) की वजह से पिछले 7 महीने से स्कूल बंद चल रहे हैं। यूपी समेत कुछ राज्यों में कक्षा नौवीं से बारहवीं तक के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं। वहीं अब जानकारी के मुताबिक 2 नवंबर से केंद्र विद्यालय (Kendriya Vidyalaya) और नवोदय विद्यालय (navoday Vidyalaya) भी खोल दिए
 | 
इस दिन से खुलेंगे नवोदय व केंद्र विद्यालय, इन नियमों का करना होगा पालन

देश में कोरोना वायरस (corona virus) की वजह से पिछले 7 महीने से स्कूल बंद चल रहे हैं। यूपी समेत कुछ राज्यों में कक्षा नौवीं से बारहवीं तक के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं। वहीं अब जानकारी के मुताबिक 2 नवंबर से केंद्र विद्यालय (Kendriya Vidyalaya) और नवोदय विद्यालय (navoday Vidyalaya) भी खोल दिए जाएंगे। बता दें कि देश में करीब 1250 केंद्रीय विद्यालय और 650 नवोदय विद्यालय हैं, जिसमें करीब 15 लाख छात्र पढ़ते हैं।

गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशानिर्देशों (guidelines) के अनुसार बच्चों को हैंडवाश या सैनिटाइजर (handwash or sanitizer) के इस्तेमाल के बाद ही कैंपस में प्रवेश दिया जाएगा। कैंपस में प्रवेश के समय और छुट्टी के समय सोशल डिस्टेन्सिंग (social distancing) का पूरा पालन करना होगा। सभी बच्चों की छुट्टी एक साथ नहीं की जाएगी। कैंपस में अगर एक से अधिक प्रवेश द्वार हैं तो उनका इस्तेमाल करना होगा जिससे कही भी भीड़ न हो।
                   http://www.narayan98.co.in/
इस दिन से खुलेंगे नवोदय व केंद्र विद्यालय, इन नियमों का करना होगा पालन                     https://youtu.be/yEWmOfXJRX8