इन कर्मचारियों को ₹15090 की जगह दिए जा रहे सिर्फ ₹5000, हक की लड़ाई के लिए किया ये काम

Bareilly: रेलवे (Railway) सफाई कर्मचारियों का लगातार 3 साल से शोषण हो रहा है। जिसका सब रब टूट गया है। पिछले 3 दिन से सफाई कर्मचारी धरने पर बैठे हैं। लेकिन अभी तक किसी भी प्रकार की सुनवाई नहीं हुई है। जानकारी के मुताबिक इन कर्मचारियों को 15090 रुपए के वेतन (salary) में सिर्फ ₹5000
 | 
इन कर्मचारियों को ₹15090 की जगह दिए जा रहे सिर्फ ₹5000, हक की लड़ाई के लिए किया ये काम

Bareilly: रेलवे (Railway) सफाई कर्मचारियों का लगातार 3 साल से शोषण हो रहा है। जिसका सब रब टूट गया है। पिछले 3 दिन से सफाई कर्मचारी धरने पर बैठे हैं। लेकिन अभी तक किसी भी प्रकार की सुनवाई नहीं हुई है। जानकारी के मुताबिक इन कर्मचारियों को 15090 रुपए के वेतन (salary) में सिर्फ ₹5000 दे दिए जाते हैं। इसका विरोध करने पर उन्हें नौकरी से निकाल ले जाने की धमकी दी जाती है।
इन कर्मचारियों को ₹15090 की जगह दिए जा रहे सिर्फ ₹5000, हक की लड़ाई के लिए किया ये कामकर्मचारियों का कहना है कि इनके हर महीने का 18 सौ रुपए का पीएफ (provident fund) भी ₹300 देकर मुंह बंद करा दिया जाता है। साथ ही सरकार से दिए जाने वाले प्रतिमाह के चार अवकाश (holiday) का भी पैसा इनके सुपरवाइजर (supervisor) काट लेते हैं। जिस कारण कर्मचारी अपने पूरे वेतन की मांग के लिए धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

पत्रकारों के पूछने पर रेलवे अधिकारियों ने अपना पल्ला झाड़ लिया है। सफाई कर्मचारियों की केंद्र सरकार और राज्य सरकार से मांग है कि इस पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए। और बेईमान कंपनियों (companies) को ठेका (tender) न देकर ईमानदार कंपनियों को ठेका दिया जाए। जिससे कम से कम पूरे दिन मजदूरी कर रहे मजदूरों को उनका पूरा वेतन और पीएफ समय पर मिल सके।